अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती में दिग्गज पहलवानों का दंगल

शिव केसरी कुश्ती स्पर्धा 18-19 फरवरी से

* करण डेंडवाल व्दारा जानकारी
* विजेता को चांदी की गदा एवं नकद इनाम
अमरावती/दि.15- नमो युवक बहुउद्देशीय संस्था ने हनुमान अखाडे के सहयोग से शिवरात्री एवं छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती उपलक्ष्य 18-19 फरवरी को अंबापेठ क्रीडा मंडल के मैदान पर भव्य कुश्ती दंगल का आयोजन किया है. यह जानकारी आज दोपहर श्रमिक पत्रकार भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में करण डेंडवाल ने दी. उन्होंने बताया कि, 2.51 लाख रुपए के पुरस्कार रखे गए है. विजेताओं को चांदी की गदा और नकद पुरस्कार दिए जाएंगे. पत्र परिषद में विदर्भ केसरी रहे डॉ. संजय तिरथकर, एड. प्रशांत देशपांडे और अन्य की उपस्थिति रही. उसी प्रकार विजेता को दी जाने वाली चांदी की गदा को भी मीडिया को बतलाया गया.
* शनिवार को उद्घाटन
डेंडवाल ने बताया कि, शिवकेसरी कुश्ती स्पर्धा का उद्घाटन शनिवार 18 फरवरी को शाम 4 बजे होगा. उससे पहले बडनेरा के विधायक रवि राणा के हस्ते 6 लाख रुपए की कुश्ती मैट भातकुली कुश्ती संकुल को भेंट की जाएगी. उद्घाटन कार्यक्रम में पूर्व महापौर विलास इंगोले, बबलू शेखावत, पहलवान रतन डेंडूले, खेल उपसंचालक विजय संतान, एड. प्रशांत देशपांडे, डॉ. संजय तिरथकर, मनीष जोशी, डॉ. राजेश जयपुरकर विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे.
* कुश्ती प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण
कुश्ती प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण सांसद अनिल बोंडे, पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटिल, हव्याप्रमं के उपाध्यक्ष डॉ. श्रीकांत चेंडके, तुषार भारतीय, चेतन पवार, संतोष चावरे की उपस्थिति में होगा. स्पर्धा में 40 से लेकर 70 किलो तक वजन गट समूह एवं शिवकेसरी के लिए 70 से लेकर 125 किलो वजन गट रखे गए है. केसरी गट के पहलवान को 51 हजार और चांदी की गदा, शिवकेसरी खिताब जितने वाले को महादेवराव इंगोले की स्मृति में 51 हजार एवं उपकेसरी को इंगोसेठ चावरे की तरफ से 31 हजार एवं प्रत्येक वजन गट में नकद इनाम और सोने व चांदी के पदक दिए जाएंगे.
* 5 हजार की दर्शक दीर्घा
अंबापेठ के मैदान पर 5 हजार दर्शकों के बैठने का इंतजाम किया जा रहा है. ऐसे ही 12-12 के पोरियम तैयार किए गए है. नमो संस्था, अंबापेठ क्रीडा मंडल व हव्याप्रमं के सभी अधिकारी स्पर्धा को सफल सार्थक करने जुटे हैं.

Related Articles

Back to top button