अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विहिप नेता प्रवीण तोगडिया शहर में

किए अंबा माता- एकवीरा देवी के दर्शन, पूजन

* अनेक कार्यक्रमों में सहभाग
अमरावती/ दि. 22- अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष प्रवीण तोगडिया का आज अमरावती पधारने पर विभिन्न संगठनों, संस्थाओं ने उनका स्वागत सत्कार किया. उन्होंने एमआयडीसी असो के पदाधिकारियों से युवाओं के लिए रोजगार सृजन पर बल दिया. उसी प्रकार अंबामाता, एकवीरा देवी के दर्शन पूजन किए. आरती की. डॉ. तोगडिया को झेड श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था रहने से शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र का पुलिस बंदोबस्त उनके साथ रहा.
* सुबह पधारे, स्वागत
राम मंदिर आंदोलन के कारण अपने आक्रमक संबोधनों के कारण लोकप्रिय हुए डॉ. तोगडिया का अंबानगरी में भावभीना स्वागत किया गया. इस समय आकाश ठाकुर, खुशाल अहिरे, संजय शर्मा, प्रवीण गिरी, मनोज जडिया, नंदकिशोर नवाथे आदि ने डॉ. तोगडिया की अगवानी की.
* एमआयडीसी असो. से चर्चा
डॉ. तोगडिया ने एमआयडीसी में नरेश वर्मा के कारखाने में एमआयडीसी असो के पदाधिकारियों से रोजगार बढाने विषय सहित अन्य मुद्दों और बातों पर चर्चा की. असो. के सभी पदाधिकारी इस समय उपस्थित थे. अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के स्थानीय पदाधिकारी भी उनके साथ रहे.
* एकवीरा देवी संस्थान में सत्कार
अंबा माता और एकवीरा देवी के दर्शन पूजन और आरती उन्होंने की. उसी प्रकार एकवीरा देवी संस्थान में सचिव चंद्रशेखर कुलकर्णी और प्रबंधक शरद अग्रवाल के हस्ते डॉ. तोगडिया का भावभीना सत्कार किया गया. शरद अग्रवाल ने बताया कि राम मंदिर आंदोलन में डॉ. तोगडिया का योगदान बेजोड रहा है. आज अयोध्या में प्रभु राम का मंदिर साकार होने और प्राण प्रतिष्ठा होने से भारत का जन-जन प्रसन्न हैं.
* शक्ति महाराज से भेंट
उपरांत डॉ. तोगडिया का काफिला काली माता मंदिर गया. वहां देवी दर्शन, पूजन के साथ पीठाधीश शक्ति महाराज के साथ डॉ. तोगडिया की गौरक्षा के संंबंध में चर्चा हुई. डॉ. तोगडिया ने शक्ति महाराज द्बारा बीते अनेक वर्षो से की जा रही गौसेवा और गौरक्षा के विषय में अभियान व आंदोलन की सराहना की. रामनवमी उत्सव को लेकर भी चर्चा हुई.

Related Articles

Back to top button