अमरावतीमुख्य समाचार

शातिर दो चोर गिरफ्तार

छह चोरी का अपराध कबुला

* 2.88 लाख का माल बरामद
* अमरावती जिले के अलावा यवतमाल, वर्धा, अकोला में भी चोरी
* ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस को मिली बडी सफलता
* शातिर बदमाश हत्या, चोरी, डकैती जैसी घटनाओं में शामिल
अमरावती/ दि. 4- ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने कुख्यात शातिर चोर प्रवीण राउत और अतुल चांदेकर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने धामणगांव रेलवे में चार घरों में चोरी, एक दुकान में चोरी, एक मोटरसाइकिल चोरी ऐसे छह चोरी के अपराध कबुल किये है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 लाख 88 हजार 232 रुपए का माल बरामद करने में सफलता हासिल की है. इन चोरों ने अमरावती जिले के अलावा यवतमाल, वर्धा, अकोला में भी घटनाओं को अंजाम दिया. दोनों शातिर के सिर हत्या, चोरी, डकैती, वाहन चोरी जैसे अपराध दर्ज है. इन शातिर चोरों से और कई अपराधों का पर्दाफाश होने की संभावना पुलिस ने व्यक्त की है.
प्रवीण गणेशराव राउत (36, हिवरा कावरे, तहसील देवली, जिला वर्धा) व अतुल राजू चांदेकर (32, साप्ताहिक बाजार, यवतमाल) यह दोनों गिरफ्तार किये गए शातिर चोरों के नाम है. ग्रामीण अपराध शाखा के मोहम्मद तसलीम व उनके दल चोरी के बारे में तहकीकात कर रहे थे, ऐसे में उन्हें गुप्त सूचना मिली कि, दत्तापुर पुलिस थाना क्षेत्र के श्रीविहार कॉलोनी, न्यू राठी नगर, धामणगांव रेलवे से चोरी की गई हिरोहोंडा मोटरसाइकिल, यवतमाल के साप्ताहिक बाजार के प्रवीण राउत व उसके साथी ने चुराई है. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी प्रवीण राउत व अतुल चांदेकर को गिरफ्तार कर लिया. कडी पूछताछ करने पर आरोपियों ने उनके फरार साथी के साथ धामणगांव रेलवे से मोटरसाइकिल चोरी करने का अपराध कबुला. इसके अलावा धामणगांव रेलवे के न्यु राठी नगर, खेतान नगर, वेद विहार, लक्ष्मी नगर परिसर में भी चार चोरी, एक दुकान में चोरी, एक मोटरसाइकिल चोरी, ऐसे छह अपराध कबुल किया. पुलिस ने आरोपियों के पास से सोने के गहने समेत 2 लाख 88 हजार 232 रुपयों का माल बरामद किया. आगे की कार्रवाई के लिए आरोपियों को दत्तापुर पुलिस के हवाले किया.
ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने दी जानकारी में बताया कि, आरोपी प्रवीण राउत व अतुल चांदेकर शातिर कुख्यात अपराधि है. उनके खिलाफ यवतमाल, वर्धा, अकोला में हत्या, चोरी, लूटपाट, वाहन चोरी के अपराध दर्ज है. आरोपियों से और अपराध उजागर होने की संभावना है. आरोपियों अमरावती शहर, यवतमाल में अपराध कबुलकरने की बात कबुल कर ली है. यह कार्रवाई पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव की आदेश पर अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक नितीन चुलपार, पुलिस उपनिरीक्षक मोहम्मद तसलीम शेख गफुर, श्रेणी पुलिस उपनिरीक्षक मुलचंद भांबुरकर, काँस्टेबल मंगेश लकडे, चंद्रशेखर खंडारे, सचिन मसांगे, चालक हर्षद घुसे के दल ने की.

Related Articles

Back to top button