अमरावती

वाल्मीकपुर की पीड़ित बालिका को पहुंचाया अस्पताल

शक्ति फाउंडेशन की प्रशंसनीय रुग्णसेवा

परतवाड़ा/अचलपुर दि १० -: स्थानीय शक्ति फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा विगत 6 महीनों से जो रुग्णसेवा की जा रही है वो अब अन्य संस्थाओं को भी प्रेरणा देने का काम कर रही.
 कल एक अजीबोगरीब पेच प्रसंग के बावजूद भी अचलपुर तहसील के वाल्मीकपुर की एक बालिका को अमरावती इरविन अस्पताल में पहुंचाने में स्वास्थ्य सेवको को सफलता प्राप्त हुई.इस आपातकालीन सेवा के लिए कार्यकर्ताओ का सर्वत्र अभिनंदन हो रहा.
प्राप्त जानकारी के अनुसार वाल्मीकपुर में एक छोटी से बालिका यह दुर्घटना में घायल हो गई और उसे अर्जेंट अमरावती जिला सामान्य अस्पताल में पहुंचाना था.किसी जानकार ने इसकी खबर शक्ति फाउंडेशन के पदाधिकारियों को दी.फोन पर जब सूचना प्राप्त हुई तब शक्ति ग्रुप की एम्बुलेन्स अमरावती किसी मरीज को छोड़ वापिस परतवाड़ा की ओर आ रही थी. ऐन उसी समय एम्बुलेन्स चालक को उसके स्वयं के घर से भी मोबाइल पर सूचना मिली कि उसकी पत्नी की तबियत बहोत खराब है, उसे काफी तकलीफ हो रही.एक तरफ दुर्घटनाग्रस्त मासूम बालिका और दूसरी ओर वेदना से कहार रही महिला.इस विकट परिस्थिति में भी योग्य निर्णय लेकर सभी कुछ कुशलपूर्वक करने का कार्य शक्ति के सेवाधारियों ने कल कर दिखाया.
स्थानीय उपाध्यक्ष राम बघेल ने समय सूचकता से निर्णय लिया और एम्बुलेन्स चालक को अपने घर जाकर योग्य मदत करने कहा एवं अपने दूसरे सहयोगी योगेश गुप्ता को वाल्मीकपुर को रवाना किया.योगेश उस वक्त अपनी रोजीरोटी कमाने के कार्य मे व्यस्त थे.उन्हें कॉल मिलते ही वो अपनी सभी व्यस्तताओं को छोड़ वाल्मीकपुर की ओर निकल पड़े.बिना समय बरबाद किये योगेश ने उस मासूम को द्रुतगति से इरविन तक पहुंचाने का काम किया.समय पर मदत से बालिका के प्राण बचाये जा सके.राम बघेल और योगेश गुप्ता की इस निस्वार्थ सेवा की सभी प्रशंसा कर रहे.
शक्ति फाउंडेशन ने अपनी सेवाओं का दायरा बढ़ाते हुए पुणे से परतवाड़ा तक का सफर पूरा कर लिया है.यही की मिट्टी में पले-बढ़े जौहरीपुरा निवासी ठाकुर प्रमोदसिंह गड्रेल इसके संरक्षक और ठाकुर श्यामसिंह गड्रेल संस्थापक अध्यक्ष है.
संलग्न-: छायाचित्र

Related Articles

Back to top button