अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

विदर्भ के कांग्रेस नेता ही पटोले के खिलाफ

नागपुर/दि.31- भाजपा ने आगामी लोकसभा विधानसभा चुनाव की तैयारी आरंभ कर दी है. जबकि कांग्रेस मेें विदर्भ के नेता ही प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं. पूर्व मंत्री विजय वडेट्टीवार, सुनील केदार और शिवाजीराव मोघे ने पिछले दिनों पटोले के विरुद्ध शिकायत करने दिल्ली तक दौड लगाई.
पटोले ने प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद संगठन में बदलाव किया. तब से पुराने, अनुभवी नेता नाराज थे. चंद्रपुर जिले में फसल मंडी चुनाव के बाद जिलाध्यक्ष को आनन-फानन में हटा देने के कारण पटोले के खिलाफ यह लोग आक्रमक हो गए.
पटोले ने मंडी चुनाव में भाजपा से हाथ मिलाने के कारण चंद्रपुर जिलाध्यक्ष प्रकाश देवतले को हटा दिया. देवतले ने पूर्व मंत्री विजय वडेट्टीवार के समर्थक है. वडेट्टीवार नाराज हो गए. उन्होंने दावा किया कि जिलाध्यक्ष को हटाने का हक पटोले को नहीं है. इधर नागपुर जिले में सुनील केदार के साथ पटोले का शीतयुद्ध जारी है. केदार ने जिला परिषद, विधान परिषद के चुनाव में ऐन समय पर उम्मीदवार बदल दिए. जिससे पटोले को मन मसोसकर रह जाना पडा. मविआ की नागपुर वज्रमूठ सभा का संयोजक भी केदार थे. जिससे सभा की तैयारी से पटोले दूर ही रहे. केदार, वडेट्टिवार और मोघे तीनों नेताओं से पटोले राजनीतिक तालमेल नहीं रख सके. हाल ही में नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ दिल्ली दौरा किया. पटोले की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त की. उधर पटोले ने दावा किया कि वे लोकसभा, विधानसभा चुनाव तक प्रदेशाध्यक्ष बने रहेंगे. इधर वडेट्टीवार ने सफाई दी कि वे लोग हाई कमान को कर्नाटक चुनाव की विजय पर बधाई देने गए थे. किसी की शिकायत करने नहीं.

 

Related Articles

Back to top button