अमरावतीमुख्य समाचार

विदर्भ केसरी डॉ. रनविर सिंग राहाल के हस्ते ध्वजारोहण

नारायण विद्यालय में मनाया गणतंत्र दिवस

अमरावती/ दि. 28- नारायणा विद्यालय में उत्साह के साथ गणतंत्र दिवस का आयोजन किया गया था. 26 जनवरी के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. रनविर सिंग राहाल ( भारतीय कुश्ती बाज कोच व विदर्भ केशरी पुरस्कर ), समीर देशमुख (प्रसिद्धि राष्ट्रीय कुश्ती बाज) शाला प्रधानाचार्य सचिन भेलकर सर, उप प्राचार्य पूनम वानखडे व शाला समन्वयक मनीषा खंडेलवाल की उपस्थिति में कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि डॉ. रनविर सिंग राहाल के हाथों ध्वजारोहण से हुआ.
ध्वजारोहण पश्चात सभी उपस्थित मान्यवर व शिक्षक शिक्षकेतर कर्मचारियों ने ध्वज को सलामी दी. राष्ट्रगीत द्वारा भारत के प्रति अपने सम्मान को व्यक्त किया. छात्रों के द्वारा गणतंत्र दिवस के समारोह में विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. जिसमें देशभक्ति गीत, लेझिम, म्युजिकल ड्रिल, जिम्नॅस्टिक सेल्फ डिफेंस का प्रस्तुतीकरण शाला के छात्रगण द्वारा किया गया. कार्यक्रम में छात्रों व पालकगण का उत्साह प्रशंसनीय रहा. ध्वजारोहण व राष्ट्रगीत हेतु दिशा निर्देश शाला के शिक्षक चंद्रकांत लाटेकर ने दिए . कार्यक्रम में शाला प्राचार्य श्री सचिन भेलकर सर ने सभी को गणतंत्र दिवस का महत्व स्पष्ट कर भारत को विश्व में एक सशक्त राष्ट्र के रूप में उभरने पर शुभकामनाएँ देते हुए अच्छे चरित्र से ही हम अच्छे व्यक्तित्व का निर्माण कर सकते हैं. इस वाक्य को गौतम बुद्ध की कथा के मध्यम से सभी के समक्ष स्पष्ट किया. मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. रनविर सिंग राहाल. ने भारत को संपूर्ण विश्व में सांस्कृतिक धरोहर के रूप में बताते हुए नारायणा विद्यालयम के छात्रगण को प्रतिभासंपन्न बताया वहीं छात्रों को अनुशासन का महत्व समझाते हुए खेल के महत्व को भी स्पष्ट किया. छात्रो को अपने आप में उत्कृष्ट कार्य करते हुए देश का जिम्मेदार नागरिक बनने की प्रेरणा दी.
कार्यक्रम का संचालन शालेय छात्रगण के द्वारा संपन्न हुआ. जिसमें मंच संचालन उत्कर्ष जयन्जाल पायन अंग्रेजी में भाषण महक केडिया हिंदी में श्रीयोग वाडे मराठी में गिरिजा वाघ के द्वारा दिया गया. कार्यक्रम में उपस्थित सभी का आभार प्रदर्शन भक्ति गुल्हाने ने किया. कार्यक्रम का आयोजन टैगोर हाउस (रेड हॉज) संगीता देशमुख, मनीषा खंडेलवाल, निशा चांडक, सुवर्णा पाटिल, प्रीति कोचर, ऋतुजा शिंगरूप, जयश्री वानखडे सुरभि साहू, मेघा तायडे, श्रद्धा ठाकरे, स्वाती पोद्दार, चंदन राठौड़, श्रीनिवास मोहड, शक्ति वानखडे, निलेश रेवस्कर, समीर जगताप, चंद्रकांत लाटेकर, सागर देशमुख ने कार्यक्रम को एक सफल रूप प्रदान करने हेतु अथक परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button