अमरावती

भारती व सागर बनकर को विदर्भ रत्न पुरस्कार

अमरावती- दि.19  अंबानगरी के प्रख्यात उद्यमी और मेसर्स सागर लैंड डेवलपर्स एंड बिल्डर्स के प्रवर्तक सागर पंढरीनाथ बनकर और उनकी पत्नी भारती बनकर को फ्यूचर्स अर्थ फाउंडेशन ने इस वर्ष के विदर्भ-रत्न पुरस्कार के लिए चुना है. बनकर दंपति आगामी 30 अक्तूबर को पुराने बाइपास स्थित एक पंचसितारा होटल में आयोजित समारोह में पुरस्कृत होंगे.
बिल्डर उद्योग में सागर बनकर का नाम नया नहीं है. बीते करीब डेढ़ दशक में वह अमरावती शहर सहित जिले की लगभग तमाम तहसीलों में दर्जनों रिहाइशी व व्यवसायिक उपयोग के अपार्टमेंट्स का निर्माण कर चुके हैं. इसके अलावा रियायती दरों पर आवासीय भूखंड जरूरतमंद नागरिकों को उपलब्ध करा चुके हैं. फ्लैट्स-प्लाट्स आदि के लिए आसान शर्तों पर कर्ज उपलब्ध कराने में भी सागर बनकर का नाम स्वयं में एक ब्रांड बन चुका है.
दूसरी ओर, भारती बनकर भी अमरावती की महिला उद्यमियों में एक चर्चित मुकाम बना चुकी हैं. पति सागर बनकर के साथ कदमताल करते हुए उन्होंने न केवल भवन निर्माण, बल्कि दैनिक उपयोग के कई उत्पादों के विपणन क्षेत्र में भी स्वयं को अंबानगरी का कोहिनूर साबित किया है. अपने स्पाउस के साथ ही इनके नाम पर भी अनेक फर्मों का संचालन इस समय सफलतापूर्वक हो रहा है. वाणिज्य में स्नातक होने के अलावा दोनों पति-पत्नी व्यवसाय प्रबंधन में भी स्नातकोत्तर हैं. अनेक कर्मचारी इनके अधीन काम कर रहे हैं. जैसे की ब्रांच मॅनेजर प्रवीण डफाळ, इंजिनिअर दीपेश हिवसे, पीए अंकुश कोरट, सागर व भारती बनकर कारोबारी क्षेत्र के अलावा सामाजिक सेवा के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं. बनकर दंपति को विदर्भ-रत्न सम्मान के लिए चुने जाने पर अनेकों ने प्रसन्नता व्यक्त की है.

Related Articles

Back to top button