अमरावतीविदर्भ

विदर्भ : एक दिन में मिले सर्वाधिक ३६६८ मरीज, ४९ ने तोडा दम

कुल संक्रमितों की संख्या हुई ७६ हजार ६२४

  • नागपुर में २२०५, चंद्रपुर में ३३१ व अमरावती में २०३ नये मरीज पाये गये

अमरावती/दि.९ – समूचे विदर्भ परिसर में पिछले २४ घंटों के दौरान एक ही दिन में ३ हजार ६६८ नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये है. यह अब तक एक दिन के दौरान मिलनेवाले मरीजों की सर्वाधिक संख्या रही. इसके साथ ही विदर्भ में कोरोना के कुल संक्रमितों का आंकडा बढकर ७६ हजार ६२४ पर जा पहुंचा है. वहीं विगत २४ घंटों के दौरान ४९ मरीजों की मौत हो चुकी है और अब कोरोना से मरनेवालों की संख्या २ हजार ११६ हो गयी है. इसमें यह विशेष उल्लेखनीय है कि, विदर्भ के दो जिलों को छोडकर शेष सभी ९ जिलों में रोजाना १०० से अधिक कोरोना संक्रमित मिलना मानो अब आम बात हो गयी है.

इसमें भी गत रोज नागपुर जिले में पहली बार एक दिन के दौरान सर्वाधिक २ हजार २०५ कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये. इसके साथ ही नागपुर में कोरोना के कुल संक्रमितों का आंकडा ४३ हजार २३७ पर जा पहुंचा है. यहां बीते २४ घंटों के दौरान ३४ मरीजों की मौत हुई. जिसके चलते नागपुर में कोरोना की वजह से होनेवाले मौतों की संख्या १ हजार ३९९ हो गयी है. इन आंकडों को देखते हुए नागपुर के हालात को बेहद बिकट एवं चिंताजनक कहा जा सकता है.

वहीं दूसरी ओर चंद्रपुर जिले में पहली बार एक दिन के दौरान सर्वाधिक ३३१ नये संक्रमित मरीज पाये गये तथा विगत २४ घंटों के दौरान ३ मरीजों की मौत हुई. यहां पर कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या ४ हजार ३८६ हो गयी है. जिसमें से अब तक ५१ लोगोें की मौत हो चुकी है. इसके अलावा अमरावती जिले में पिछले २४ घंटों के दौरान २०३ नये संक्रमित मरीज पाये गये और इन २४ घंटों के दौरान २ कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी. इसके साथ ही अमरावती में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या ७ हजार ५१३ पर जा पहुंची है. जिसमें से अब तक १६० मरीज कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड चुके है.

उधर वर्धा जिले में विगत २४ घंटों के दौरान १५१ लोगोें की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी. इसके साथ ही वर्धा में कुल संक्रमितों की संख्या १ हजार ९२६ पर जा पहुंची है. साथ ही गोंदिया जिले में कोरोना के १३० नये संक्रमित मरीज पाये गये और एक मरीज की मौत हुई. यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या २ हजार ४७३ पर पहुंच गयी है. जिसमें से ३४ मरीजोें की मौत हो चुकी है. वहीं बुलडाणा जिले में पिछले २४ घंटों के दौरान कोरोना के १९६ नये संक्रमित मरीज पाये जाने से कुल संक्रमितों की संख्या ४ हजार १९१ पर जा पहुंची है. साथ ही यहां एक मरीज की मौत होने के साथ ही कोरोना के चलते मरनेवालों का आंकडा ५९ हो गया है. उधर भंडारा जिले में विगत २४ घंटों के दौरान कोरोना के ११० नये संक्रमित मरीज पाये जाने से कुल संक्रमितों का आंकडा २२१६ पर जा पहुंचा है.

साथ ही गत रोज अकोला जिले में कोरोना के १०९ नये पॉजीटिव मरीज पाये गये और एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गयी. यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या ४ हजार ८०९ पर जा पहुंची है. जिसमें से १६८ मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं वाशिम जिले में गत रोज ५३ नये संक्रमित मरीज पाये गये और दो मरीजों की मौत हो गयी. यहां पर अब तक कुल २२९८ कोरोना संक्रमित पाये जा चुके है, जिसमें से ४४ मरीजों की मौत हो चुकी है.

विगत २४ घंटों के दौरान यवतमाल जिले में कोरोना संक्रमण के चलते पांच लोगोें की मौते हुई. साथ ही १५२ नये संक्रमित मरीज पाये गये. यवतमाल जिले में अब तक कुल ४ हजार ५४४ कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा चुके है. जिसमें से १२९ लोगोें की मौत हो चुकी है.

विदर्भ के अन्य जिलों की तुलना में गडचिरोली जिले में कोरोना की रफ्तार काफी कम है. यहां विगत २४ घंटों के दौरान २८ लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है और यहां पर कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या १ हजार ३२९ है.

Related Articles

Back to top button