अमरावतीमहाराष्ट्र

वीडियो वैन व 6 हेलीकॉप्टर लगे प्रचार में

* ‘एक खिडकी योजना’ से इस बार जारी हुई 521 अनुमति

अमरावती/दि.4– लोकसभा चुनाव के लिए आवेदन भरने से लेकर उम्मीदवारों के चुनावी खर्च का ब्यौरा भरने का प्रारंभ हुआ. जिसके चलते प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार हेतु आवश्यक प्रत्येक वाहन की अनुमति आरओ एवं एआरओ के स्तर पर नोडल अधिकारी द्वारा लेना सभी प्रत्याशियों के लिए अनिवार्य किया गया था. जिसके चलते इस कालावधि के दौरान राजनीतिक दलों के 9 एवं 14 निर्दलीयों ऐसे कुल 23 उम्मीदवारों ने एक खिडकी योजना से 521 अनुमतियां प्राप्त की थी. जिसके तहत 6 हेलीकॉप्टरों सहित कुछ वीडियों वैन को प्रचार में लगाये जाने की अनुमति जिला निर्वाचन विभाग से मांगी गई थी.

बता दें कि, लोकसभा चुनाव के लिए विविध कक्षों के गठन एवं नोडल अधिकारियों की नियुक्ति जिलाधीश व जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कटियार द्वारा की गई. साथ ही प्रचार के लिए वाहन, सभा व मैदान आदि की अनुमति के लिए एक खिडकी कक्ष को कार्यान्वित किया गया. नोडल अधिकारी व जिला आपूर्ति अधिकारी निनाद लांडे को इस कक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई. साथ ही इस कक्ष में विविध कर्मचारियों की नियुक्तियां की गई. इस कक्ष के जरिए उम्मीदवारों की रैली, सभा, मैदान, वाहन व हेलीकाप्टर सहित अन्य विविध तरह के 521 से अधिक अनुमतियां प्रदान की गई. वाहन की अनुमति हेतु एक खिडकी कक्ष में आवेदन प्राप्त होने पर संबंधित वाहन के तमाम आवश्यक दस्तावेजों को जोडे जाने के बाद संबंधित विभाग द्वारा उन दस्तावेजों की जांच पडताल की गई. जिसके बाद ही अनुमति प्रदान की गई.

* कुल 521 अनुमतियां
जिलाधीश कार्यालय एवं एआरओ कार्यालय में स्थापित ‘एक खिडकी’ कक्ष से चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों सहित निर्दलीय प्रत्याशियों ने प्रचार हेतु 521 वाहनों की अनुमतियां ली थी.

* दस्तावेजों की पूर्तता महत्वपूर्ण
लोकसभा चुनाव के लिहाज से उम्मीदवारों को प्रचार हेतु 24 अप्रैल तक 521 वाहनों की अनुमति प्रदान की गई. साथ ही 6 हेलीकाप्टरों को भी अनुमति दी गई.
– निनाद लांडे,
नोडल अधिकारी

प्रत्याशी निहाय अनुमतियां
नवनीत राणा 141
बलवंत वानखडे 143
दिनेश बूब 104
आनंदराज आंबेडकर 52
जहीर अहमद 05
गौतम इंगले 08
संजयकुमार गाडगे 30

विधानसभा निहाय अनुमतियां
अमरावती (लोकसभा) 309
अमरावती (विधानसभा) 02
बडनेरा (विधानसभा) 00
तिवसा (विधानसभा) 33
दर्यापूर (विधानसभा) 49
अचलपुर (विधानसभा) 56
मेलघाट (विधानसभा) 72

Related Articles

Back to top button