अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मतगणना के लिए विधानसभा निहाय 12 कंपार्टमेंट

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 18 टेबल

* छह विधानसभा क्षेत्र के लिए 108 टेबल
अमरावती/ दि. 30- लोकसभा के अमरावती संसदीय क्षेत्र का दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान पूर्ण हुआ. अब प्रशासन मतगणना की तैयारी में जुट गया है. मतगणना आगामी 4 जून को होगी. अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 6 विधानसभा क्षेत्र है. विद्यापीठ रोड स्थित लोकशाही भवन में होनेवाली मजगणना के लिए विधानसभा क्षेत्र निहाय प्रत्येकी 18 टेबल लगाए जाएगे.
उपजिलाधिकारी शिवाजी शिंदे ने बताया कि 26 अप्रैल को मतगणना के बाद अब प्रशासन द्वारा मतगणना की तैयारी शुरू कर दी गई है. विद्यापीठ रोड स्थित लोकशाही भवन में 4 जून को होनेवाली मतगणना के लिए विधानसभा क्षेत्र निहाय कुल 12 कंपार्टमेंट बनाए गए है. मेलघाट को छोडकर प्रत्येक विधानसभा के लिए 18 टेबल रहेंगे. साथ ही पोस्टल वोटिंग की गिनती के लिए प्रत्येकी एक टेबल रहेंगा. हर टेबल पर तीन अधिकारी और एक पुलिस अधिकारी रहेंगे. उन्होंने बताया कि मतगणना की तैयारी 15 मई तक पूर्ण कर ली जाएगी. अमरावती संसदीय क्षेत्र के छह विधानसबा क्षेत्र में कुल 18 लाख 36 हजार 97 मतदाता थे. इस संसदीय क्षेत्र में कुल 1983 मतदान केंद्रो पर मतदान प्रक्रिया पूर्ण हुई. कुल 11 लाख 69 हजार 97 मतदाताओं ने मतदान किया. इस चुनाव में कुल 8982 अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए गए थे. चुनाव में कुल 7166 बैलेट युनिट, 2673 कंट्रोल युनिट और 2872 वीवीपैट का इस्तेमाल किया गया.

* मेलघाट में 20 और अन्य पांच विधानसभा क्षेत्र के 18 राऊंड
उपजिलाधिकारी शिवाजी शिंदे ने बताया कि अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आनेवाले छह विधानसभा क्षेत्र में से मेलघाट को छोडकर अमरावती, बडनेरा, तिवसा, दर्यापुर और अचलपुर विधानसभा क्षेत्र के कुल 18 राऊंड होगे जबकि मेलघाट विधानसभा क्षेत्र की 20 राऊंड में गिनती होगी.

Related Articles

Back to top button