अमरावती

विद्यापीठ का युवा महोत्सव फरवरी के तीसरे सप्ताह में

विद्यार्थी विकास विभाग की जानकारी

  • कुलगुरु की हरी झंडी के बाद होगी तारीख निश्चित

अमरावती/दि.17 – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ का इस वर्ष का युवा महोत्सव फरवरी माह के तीसरे सप्ताह में आयोजित करने का निर्णय विद्यापीठ के विद्यार्थी विकास विभाग द्वारा लिया गया है. इसके लिए कुलगुरु डॉ. दिलीप मालखेडे द्वारा हरी झंडी दिखाए जाने पर युवा महोत्सव की तारीख निश्चित की जाएगी.
गत वर्ष राज्य में कोविड का प्रादुर्भाव बड़े पैमाने पर था. इसलिए सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए गए. इसका फटका संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के युवा महोत्सव को भी बैठा था. परिणामस्वरुप गत वर्ष युवा महोत्सव का आयोजन नहीं हो सका. अब कोविड संसर्ग कम होने से कोविड नियमों का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इसी क्रमांक में संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ का इस वर्ष का युवा महोत्सव फरवरी के तीसरे सप्ताह में स्थानीय ब्रजलाल बियाणी महाविद्यालय में होगा.
इस संदर्भ में हाल ही में विद्यापीठ के विद्यार्थी विकास विभाग की बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक में युवा महोत्सव के आयोजन पर चर्चा की गई. कुलगुरु डॉ. दिलीप मालखेडे द्वारा इस नियोजन को सहमति दिए जाने के बाद इस संदर्भ में तारीख निश्चित की जाएगी. युवा महोत्सव में सहभागी विद्यार्थी, कलाकार, संघ व्यवस्थापक, शिक्षक प्राध्यापक, आयोजकों को कोविड नियमों का पालन करना होगा. बावजूद इसके लसीकरण के दो डोज लेकर 14 दिनों की कालावधि पूर्ण करनी होगी.

गत वर्ष 150 महाविद्यालयों का सहभाग

सन 2019-20 में स्थानीय विदर्भ विज्ञान महाविद्यालय में संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ की ओर से युवा महोत्सव आयोजित किया गया था. इसमें 181 महाविद्यालयों ने पंजीयन करवाया था, जिसमें से 150 महाविद्यालयों के 5 हजार विद्यार्थी, 400 व्यवस्थापक, पांचों जिलों के 500 कलाकार व करीबन 10 हजार प्रेक्षक सहभागी हुए थे. इस वर्ष भी कार्यक्रम के आयोजन के लिए विद्यापीठ की ओर से नियोजन किया गया है. करीबन 10 लाख रुपए की निधी युवा महोत्सव के आयोजन पर खर्च करने की जानकारी मिली है.

  • कोविड नियमों का पालन करते हुए फरवरी के तीसरे सप्ताह में युवा महोत्सव आयोजित करने का नियोजन है. कार्यक्रम से संबंधित सभी को टीकाकरण के दोनों डोज लेकर 14 दिन कालावधि होना आवश्यक है. तभी सहभागी हो सकेंगे.
    – डॉ. दिनेश सातंगे, संचालक,
    विद्यार्थी विकास, संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ

Related Articles

Back to top button