अमरावतीमहाराष्ट्र

डॉ. आंबेडकर जयंती की जोरदार तैयारी

शहर के विविध क्षेत्र से इर्विन चौक में आयेगी शोभायात्रा

* इर्विन चौक की ओर आनेवाले सभी यातायात बंद किए जायेंगे
अमरावती/दि.13– 14 अप्रैल को बौध्द समाज बंधु इर्विन चौक में एकत्रित होकर बडे हर्षोल्लास से डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की जयंती मनाते है. इस बार भी डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जयंती उत्सव उत्साह से मनाया जायेगा. इसके लिए बाबासाहब के अनुयायियों ने जोरदार तैयारी की है.
इस कार्यक्रम निमित्त शहर में शोभायात्रा निकाली जायेगी. इस अनुसार कानून व सुव्यवस्था रखने के लिए पुलिस ने शहर में नियोजन किया है.
डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जयंती निमित्त बाबासाहब के अनुयायी यह 14 अप्रैल की सुबह 5 बजे डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के स्मारक क दर्शन के लिए इर्विन चौक के पुतले के पास एकत्रित होते है.

इस समय परिसर में मूर्ति व सामग्री खरीदते है. उसी प्रकार शहर के अलग-अलग भाग से शोभायात्रा का आयोजन किया जाता है. जिसमें बडी संख्या में स्त्री-पुरूष, छोटे बच्चे शामिल होेते है. सभी शोभायात्रा का समापन इर्विन चौक (भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर चौक) में होने से चौक में बडी संख्या में जनसमुदाय इकट्ठा होता है.

सर्वसामान्य जनता की सुरक्षा की द़ृष्टि से जनहितार्थ की सावधानी के लिए उपाय के रूप में 14 अप्रैल की सुबह 5 बजे से रात 12 बजे तक इर्विन चौक की ओर आनेवाले सभी प्रकार के यातायात बंद कर दिए जायेंगे. इस संदर्भ में पुलिस उपायुक्त कल्पना बावरकर ने बुधवार 10 अप्रैल को आदेश पारित किया है.

इस मार्ग पर प्रवेश बंदी- इर्विन चौक से खापर्डे बगीचा यह मार्ग सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद रहेगा. गर्ल्स हाईस्कूल चौक से इर्विन चौक यह मार्ग , बाबा कार्नर से इर्विन चाक्क, मर्क्युरी टी पाइंट से इर्विन चौक, इर्विन चौक से मालवीय चौक इस रास्ते पर यातायात बंद रहेगा. मर्क्युरी टी पाइंट से इर्विन चौक से ट्राफीक ऑफीस व इर्विन चौक से हालीक्रॉस शाला गेट तक कोई भी वाहन पार्क नहीं होगा.

* इस तरह रहेगा पर्यायी मार्ग
पर्यायी मार्ग के लिए नागरिक इर्विन चौक से खापर्डे बगीचा इस मार्ग से यातायात करनेवाली वाहन एसटी स्टैंड इस मार्ग से यातायात करेगी. गर्ल्स हाईस्कूल चौक इर्विन चौक इस मार्ग पर यातायात करनेवाली वाहन पुलिस पेट्रोल पंप चौक अथवा बाबा कॉर्नर से विलासनगर रोड इस मार्ग से यातायात करेगी. बाबा कॉर्नर से इर्विन चौक इस मार्ग से यातायात करनेवाली वाहन लेखुमल चौक अथवा पुलिस पेट्रोल पंप इस मार्ग से यातायात करेगी. रेलवे स्टेशन चौक से मर्क्युरी टी पॉइंट मार्ग से इर्विन चौक की ओर यातायात करनेवाली वाहन रेलवे स्टेशन से एसटी स्टैंड व जयस्तंभ चौक, दीपक चौक, चौधरी चौक इस मार्ग से यातायात करेगी. मालवीय चौक से इर्विन चौक की ओर आनेवाली वाहने मालवीय चौक, जयस्तंभ चौक, रेलवे स्टेशन चौक इस मार्ग से यातायात करेगी.

Related Articles

Back to top button