अमरावतीमुख्य समाचार

विजय खंडेलवाल कर रहे शिवभक्तों की सेवा

हनुमान गढी पर रोजाना कई क्विंटल नाश्ते का करवा रहे वितरण

* भैरु महाराज के जरिए सुबह 7 बजे करवाते है नाश्ता वितरीत
अमरावती/दि.19 – इस समय भानखेडा रोड स्थित हनुमान गढी पर शिवमहापुराण कथा का आयोजन चल रहा है. जहां पर बाहरगांव से आये करीब डेढ से दो लाख श्रद्धालू पूरा समय अपना डेरा जमाए बैठे है. इन श्रद्धालुओं के भोजन व आवास की व्यवस्था हेतु जहां एक ओर आयोजकों की ओर से तमाम प्रबंध किए गए है. वहीं शहर के कई सेवाभावी व्यक्तियों व सामाजिक संस्थाओं द्वारा भी हनुमान गढी पर शिवमहापुराण कथा सुनने हेतु पूरा समय रुका रहने वाले भाविक श्रद्धालुओं के लिए अपने-अपने स्तर पर तमाम तरह की सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही है. इसी के तहत कथा प्रवक्ता पं. प्रदीप मिश्रा के परम भक्त, सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा के कट्टर समर्थक तथा वीर हनुमान कंस्ट्रक्शन कंपनी के संचालक विजय खंडेलवाल द्वारा भी इस शिवमहापुराण कथा में भी भाविक श्रद्धालुओं की जबर्दस्त सेवा की जा रही है.
विगत 16 दिसंबर से शुरु हुई इस शिवमहापुराण कथा के तहत रोजाना सुबह 7 बजे से कथास्थल पर आये लोगों के लिए तरह-तरह के व्यंजनों के नाश्ते का प्रबंध विजय खंडेलवाल द्वारा अपनी ओर से कराया जाता है. यह नाश्ता अमरावती शहर के ख्यातनाम आचारी भैरु महाराज द्वारा तैयार किया जाता है और फिर भैरु महाराज की ही कैटरिंग टीम द्वारा इस नाश्ते का हनुमान गढी पर भाविक श्रद्धालुओं के बीच वितरण किया जाता है.
विजय खंडेलवाल द्वारा चलायी जा रही इस सेवा के तहत कथा के पहले दिन शनिवार 16 दिसंबर को 10 क्विंटल मीठा भात व 8 क्विंटल हलवा, दूसरे दिन रविवार 17 दिसंबर को 8 क्विंटल पोहा व 500 क्विंटल जलेबी, तीसरे दिन सोमवार 18 दिसंबर को 10 क्विंटल साबूदाना खिचडी तथा आज चौथे दिन मंगलवार 19 दिसंबर को 10 क्विंटल उपमा व 5 क्विंटल खोपरा बर्फी का वितरण किया गया. चूंकि कल कथा के अंतिम व पांचवे दिन सुबह 8 से 11 बजे तक ही कथा रहेगी. ऐसे में सुबह के वक्त आयोजनस्थल पर काफी अधिक भीडभडक्का रहेगा. जिसके चलते सुबह 6 बजे से विजय खंडेलवाल की ओर से भैरु महाराज एवं उनकी टीम द्वारा आयोजन स्थल पर चाय-बिस्किट का वितरण करवाया जाएगा.
बता दें कि, विजय खंडेलवाल अमरावती शहर के ख्यातनाम बिल्डर है. जिनके द्वारा वीर हनुमान कंस्ट्रक्शन कंपनी का संचालन किया जाता है. साथ ही साथ रास्ता डांबरीकरण को लेकर भी उनका काफी बडा नाम व काम है. व्यवसायिक क्षेत्र में जबर्दस्त तौर पर सफल रहने के साथ ही विजय खंडेलवाल पगडीवाले हनुमानजी के प्रति गहन आस्था रखते है तथा हनुमानजी के परम भक्त है. जिसके चलते वे साल भर हर तरह के धार्मिक आयोजन में अपनी ओर से यथायोग्य योगदान देते रहते है. साथ ही विगत 4 दिनों से बिना किसी का प्रचार प्रसार किये वे हनुमान गढी पर अपनी तरह से शिवभक्तों को नाश्ते की सेवा प्रदान कर रहे है. जिसके बारे में जानकारी मिलते ही विजय खंडेलवाल की हर ओर सराहना हो रही है.

Related Articles

Back to top button