अमरावती

विजया स्कूल के बच्चों ने मातोश्री वृध्दाश्रम में मनायी दीपावली

वृध्दजनों को मिठाई व कपडे बांटे

वृध्दाश्रम में साफ-सफाई व सजावट की
अमरावती-/दि.23  स्थानीय विजया स्कूल फॉर एक्सेलेसस की कक्षा 5 वीं में पढनेवाले छात्र-छात्राओं ने हाल ही में भानखेडा रोड स्थित मातोश्री वृध्दाश्रम में जाकर वहां रहनेवाले वृध्दजनों के साथ दीपावली का पर्व मनाया. इस उपक्रम के तहत विजया स्कूल के छात्र-छात्राओं ने आपस में ही पैसे जमा कराते हुए इसके जरिये मातोश्री वृध्दाश्रम में रहनेवाले बुजुर्गों हेतु दीपावली के लिए कपडे, मिठाई खरीदने के साथ ही कम्बल और अन्य जरूरी वस्तुएं खरीदी थी. जिनका दीपावली से पहले वृध्दाश्रम जाकर स्नेहपूर्वक वितरण किया गया.
विजया स्कूल फॉर एक्सेलेन्स के संचालक दिग्विजय देशमुख की संकल्पना से साकार किये गये इस उपक्रम के चलते मातोश्री वृध्दाश्रम में बेहद भावपूर्ण माहौल बन गया था, जब शहरी माहौल में रहने के अभ्यस्थ विजया स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भानखेडा रोड पर ग्रामीण परिवेश में बने मातोश्री वृध्दाश्रम में रहनेवाले बुजुर्गों से भेंट की. साथ ही यहां रहनेवाले वयोवृध्दों से उनके हाल-चाल जानते हुए कई बच्चों ने बाकायदा पांव छूकर बुजुर्गों के आशिर्वाद भी प्राप्त किये. इसके उपरांत मातोश्री वृध्दाश्रम को कक्षा 5 वीं के बच्चों एवं विजया स्कूल फॉर एक्सेलेन्स के सहयोग से वृध्दाश्रम में रहनेवाले बुजुर्गों हेतु किराणा व अन्न-धान्य आदि वस्तुएं उपलब्ध करायी गई. इससे पहले यह स्कूल के सभी बच्चों ने वृध्दाश्रम परिसर में साफ-सफाई करने के साथ ही वृध्दाश्रम को आकर्षक तरीके से सजाया और फिर यहां रहनेवाले वृध्दजनों के साथ समारोहपूर्वक दीपावली की खुशियां मनायी गई. जिसके तहत सभी वृध्दजनों को दीपावली पर मिष्ठान्न व फराल वितरित करने के साथ ही नये कपडे भी प्रदान किये गये. जिसके चलते मातोश्री वृध्दाश्रम में बडा आनंदमय माहौल बन गया था.
इस अवसर पर विजया स्कूल फॉर एक्सेलेन्स के संचालक दिग्विजय देशमुख, प्राचार्या पद्मश्री देशमुख, अनुप किरकोलकर, पल्लवी देशमुख, विद्या धर्मश्री, मिनल दोडके, मंजुश्री गोरड, वर्षा जाजू, वैशाली ठाकरे, वर्षा जैन, लक्ष्मी अग्रवाल, रश्मी देशमुख, अनमोल खारकर, पवन गोटमारे, प्रणव देशमुख, अंकित रोकडे, तेजस महाजन, योगेश उज्जैनकर, प्रसन्न देशपांडे तथा मातोश्री वृध्दाश्रम के संचालक राउत गुरूजी सहित विजया स्कूल के छात्र-छात्राएं एवं मातोश्री वृध्दाश्रम के कर्मचारी व बुजुर्ग जन बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button