अमरावती

विक्रम संगते हत्याकांड का आरोपी लवक्या गिरफ्तार

बडनेरा रेल्वे स्टेशन के पास हुआ था हत्याकांड

अमरावती /दि.26– विगत 22 दिसंबर की दोपहर 4.30 बजे के आसपास बडनेरा रेल्वे स्टेशन के निकट तिरुपति होटल के बगल वाले गली में विक्रम पप्पू संगते नामक युवक की धारदार हथियार से सपासप वार करते हुए निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई थी. इस मामले में लवकेश उर्फ लवक्या विरेंद्र चौधरी (माताफैल) व आयुष नरेश मेश्राम (प्रभात कालोनी) नामक दो आरोपियों को नामजद किया गया था, जो वारदात के बाद से ही फरार चल रहे थे. इसमें से लवकेश उर्फ लवक्या नामक आरोपी को बडनेरा पुलिस ने शिर्डी जाकर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. वहीं आयुष मेश्राम नामक दूसरे आरोपी की अब भी तलाश जारी है.

इस संदर्भ में बडनेरा पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक विक्रम संगते की आपसी रंजिश के चलते हत्या करने के बाद लवकेश उर्फ लवक्या नामक आरोपी बडनेरा से फरार होकर शिर्डी पहुंच गया था. जहां पर वह एक होटल में जाकर ठहरा हुआ था. तकनीकी आधार पर की गई जांच के चलते इस बात का पता चलते ही बडनेरा पुलिस स्टेशन के पीआई नितिन मगर के नेतृत्व में बडनेरा पुलिस के डीबी स्क्वॉड के टीम ने तुरंत ही शिर्डी पहुंचकर लवकेश चौधरी को अपनी हिरासत में लिया. जिसे कल देर रात शिर्डी से बडनेरा लाया गया.

इसके साथ ही यह जानकारी भी सामने आयी कि, अपराधिक प्रवृत्ति वाले लवकेश चौधरी ने इससे पहले बडनेरा रोड स्थित होटल मोहिनी गार्डन में युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारी अभिजीत देशमुख पर भी जानलेवा हमला करने का प्रयास किया था और उस मामले में भी वह नामजद हुआ था. इसके अलावा यह भी पता चला है कि, लवकेश चौधरी व आयुष मेश्राम के साथ ही विक्रम संगते भी अपराधिक प्रवृत्ति वाला युवक था और तीनों अक्सर ही साथ उठना-बैठना करते हुए नशा-पानी भी किया करते थे. इसी के तहत विगत 22 दिसंबर की दोपहर 4.30 बजे के आसपास यह तीनों ही युवक बडनेरा रेल्वे स्टेशन के सामने तिरुपति होटल के बगल वाली गली में इकठ्ठा हुये थे. जहां पर तीनों के बीच किसी बात को लेकर झगडा हुआ. जिसके बाद लवकेश चौधरी व आयुष मेश्राम ने विक्रम संगते के सिर पर लोहे की धारदार वस्तु से धडाधड वार किये. जिसके चलते विक्रम संगते बुरी तरह से लहूलूहान होकर मौके पर ही गिर पडा और उसकी वहीं पर मौत हो गई थी.

Related Articles

Back to top button