अमरावतीमहाराष्ट्र

हर-हर महादेव के जयघोष से गूंजा विलास नगर

श्री सिध्देश्वर महादेव कावड यात्रा में सैकडों शिवभक्त हुए शामिल

अमरावती/दि.20– श्रावण माह के सोमवार के अवसर पर विलासनगर स्थित सिध्देश्वर महादेव कावड ग्रुप की ओर से भव्य कावड यात्रा निकाली गई. कावड यात्रा में सैकडों भाविक महिला, युवक, युवतियों ने सहभाग लिया और हर- हर महादेव का जयकारा लगाया. जिससे संपूर्ण विलासनगर परिसर गूंज उठा. भोले के भक्त ‘महाकाल सरकार मेरे महाकाल सरकार’, ‘चली चली रे मेरे भोलेनाथ की कावड ’ जैसे भक्ति गीतों से झूम उठे. विलासनगर से कावड यात्रा प्रारंभ हुई. नगर भ्रमण कर कावड यात्रा मोसीकाल जीन स्थित सिध्देवर महादेव मंदिर पहुंची. जहां महाआरती के पश्चात भगवान शिव का जलाभिषेक किया गया.
स्थानीय विलास नगर स्थित सिध्देश्वर महादेव मंदिर द्बारा हर साल श्रावण माह के पर्व पर कावड यात्रा निकाली जाती है. इस साल भी भव्य कावड यात्रा महादेव कावड ग्रुप की ओर से निकाली गई थी. रविवार की शाम शिवभक्त हर-हर महादेव का जयकारा लगाते हुए रात भर पैदल चलकर नांदुरा की नदी पर पहुंचे वहां से कावड में पवित्र जल भरकर लाया गया. सोमवार को कावड यात्रा निकाली गई. कावड यात्रा में शामिल कावडिये अपने कंधों पर कावड लिए झूमते नजर आए. कावड यात्रा में आकर्षक राधाकृष्ण की झांकी ने सभी का मन मोह लिया. शिवभक्तों द्बारा बमबम भोले का जयकारा लगाया गया. हाथों में भगवा ध्वज लिए भाविक भक्ति रस में डूबे. कावड यात्रा के स्वागत हेतु महिलाओं द्बारा परिसर में आकर्षक रंगोली निकाली गई.
कावड यात्रा में परिसर की महिलाएं पारंपरिक वेशभूषा साकार कर शामिल हुई. विलासनगर स्थित गली नं. 1 में कावड यात्रा में शामिल कावडियों और सैकडों शिवभक्तों को सरागे परिवार की ओर से साबुदाना वडा का वितरण प्रसाद के रूप में किया गया. कावड यात्रा का नागरिकों ने जोरदार स्वागत किया. कावड यात्रा में सैकडों शिवभक्तों के साथ विश्व हिन्दू परिषद के बंटी पारवानी ने भी शामिल होकर भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए.

Related Articles

Back to top button