अमरावती

विलासनगर-तारखेडा के भूखंड की मंजूरी का प्रस्ताव रद्द

अमरावती/दि.21 – विलासनगर मौजे तारखेडा सर्वे क्र. 51/2 के 0.40 हेक्टर आर. के महाराष्ट्र कपास पणन महासंघ की जगह पर भूखंड की मंजूरी मांगने के संदर्भ में मनपा प्रशासन द्वारा प्रस्तुत किया गया प्रस्ताव 20 दिसंबर को हुई आमसभा में रद्द किया गया है. यह प्रस्ताव रद्द किए जाने से इस पर चर्चा नहीं होगी, ऐसा महापौर ने आमसभा में कहा.
विलासनगर के नगरसेवक राजेश साहू (पड्डा) ने शासन की जगह हड़पकर भूखंड डालने का तीन माह पूर्व हुई आमसभा में सभागृह में बताकर सभी सदस्यों का ध्यानाकर्षित किया था. जिस पर महाराष्ट्र कपास पणन महासंघ के आयुक्त ने दखल लेते हुए स्वयं अमरावती में आकर जगह की जांच की. वहीं इस मामले में पुलिस से शिकायत करने अधिकारियों को निर्देश दिए थे. इस मामले में नगरसेवक साहू ने जिलाधिकारी से शिकायत की थी. पश्चात इस मामले की विभागीय आयुक्त के पास सुनवाई जारी है.
विलास नगर सर्वे क्र. 52/2 में फिलहाल एक हजार फूट जगह भी शेष नहीं रहते कपास पणन महासंघ के जगह पर किस आधार पर प्लॉट बनाये जा रहे हैं. ऐसा प्रश्न उपस्थित हुआ. इस जगह पर जगह शेष न होने की तहसीलदार कार्यालय में किसी भी प्रकार की जानकारी न होने की जानकारी पटवारी ने दी थी. पश्चात मनपा के सहायक संचालक नगर रचना विभाग ने भी कुछ समय के लिए मंजूरी दी थी वह रद्द किए जाने की जानकारी दी गई. इस मामले में महापौर ने उनके कक्ष में बैठक आयोजित की थी. वहीं इस वादग्रस्त प्रकरण में कौन सी कार्रवाई की गई, इस बाबत जानकारी ली थी. जिस पर नगर रचना विभाग ने मंजूरी रद्द किए जाने की जानकारी दी.

Related Articles

Back to top button