अमरावती

ग्रामस्तर पर टीकाकरण अभियान मिशन मोड पर चलाए

सभी नागरिक टीकाकरण के लिए आगे आए

  • जिलाधिकारी पवनीत कौर ने किया आहवान

अमरावती/दि.10 – जिले में ग्रामस्तर पर मिशन मोड पर टीकाकरण अभियान चलाए. सभी नागरिक टीकाकरण के लिए आगे आए ऐसा आहवान जिलाधिकारी पवनीत कौर ने जिले के नागरिकों से किया. जिलाधिकारी पवनीत कौर ने कहा कि, कोरोना प्रतिबंध हेतु 18 वर्ष से अधिक युवाओं का पहले चरण का टीकाकरण एक महीनें में पूर्ण होना आवश्यक है. जिसमें सभी 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवा आगे आए. चीन व लंडन में कोरोना मरीज पाए जा रहे है देश में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आयी है किंतु तीसरी लहर की संभावनाओं से नकारा नहीं जा सकता.
18 वर्ष से अधिक आयु वाले युवाओं को वैक्सीन का पहला डोज दिए जाना आवश्यक है. जिनका दूसरा डोज बाकी है वे भी दिए गए टाईमटेबल के अनुसार वैक्सीन ले ऐसा आहवान जिलाधिकारी पवनीत कौर ने किया है. जिलाधिकारी पवनीत कौन ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में बडे प्रमाण में जीवहानी हुई है. यह समय दुबारा न आए इसलिए प्रत्येक व्यक्तियों व्दारा प्रयास किया जाना चाहिए. कोरोना लस सर्वत्र उपलब्ध है केवल नागरिकों को आगे आने की आवश्यकता है. वैक्सीन के संदर्भ में जो अफवाएं फैलाई जा रही है उस पर ध्यान न देकर वैक्सीन ले अपने व अपने परिवार को सुरक्षित रखने के साथ अपने गांव व शहर तथा देश को भी सुरक्षित रखने में योगदान दें ऐसा जिलाधिकारी पवनीत कौर ने कहा.

शत प्रतिशत टीकाकरण हुए गांव का सत्कार

कोरोना की संभावित तीसरी लहर की रोकथाम के लिए टीकाकरण करना आवश्यक है. टीकाकरण अभियान को प्रत्येक नागरिक सहकार्य करे ऐसा आहवान जिलाधिकारी पवनीत कौर व्दारा किया गया है. जिन गांव में 18 वर्ष से अधिक युवकों का टीकाकरण शत प्रतिशत हुआ है ऐसे गांव का सत्कार किया जाएगा.
– डॉ. दिलीप रणमले, जिला स्वास्थ्य अधिकारी

Related Articles

Back to top button