अमरावतीमुख्य समाचार

रिश्वत मांगने वाला ग्रामसेवक व सरपंच पति गिरफ्तार

पातुर-बालापुर रोड ओमसाई रसवंती प्रांगण में मारा छापा

* एसीबी की कार्रवाई, रोहयो काम का बिल निकालने के लिए मांगे से 1.27 लाख रुपए
अमरावती/ दि.8 – ग्राम अडगांव में रोजगार गारंटी योजना के तहत चल रहे काम की जगह पर मटेरियल आपूर्ति करने वाले सप्लायर ने बिल मांगा. उसके लिए वहां के आरोपी ग्रामसेवक राजेंद्र मेहरे व सरपंच पति अशोक बोराले ने उनसे 1 लाख 27 हजार 500 रुपए की रिश्वत मांगी. इस शिकायत के आधार पर एन्टी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पातुर-बालापुर रोड स्थित ओम साई रसवंती व टी सेंटर परिसर में जाल बिछाया, परंतु आरोपियों को इस बात की भनक लगने के कारण उन्होेंने रिश्वत स्वीकार नहीं की. परंतु एसीबी के पास पर्याप्त सबूत होने के कारण एसीबी की टीम ने तीनों आरोपियों को वहीं धरदबोचा.
ग्रामसेवक राजेंद्र श्रीराम मेहरे (54, सुपी चौक, वाडेगांव, तहसील बालापुर, जिला अकोला) व सरपंच पति अशोक सहदेव बोराले (ग्राम राहे, अडगांव, तहसील पातुर, जिला अकोला) यह दोनों रिश्वत मांगने वाले गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम है. 40 वर्षीय निर्माण कार्य मटेरियल सप्लाई करने वाले पिंपलखुटा निवासी शिकायतकर्ता एसीबी में दी शिकायत के अनुसार उन्होंने रोजगार गारंटी योजना के तहत होने वाले काम पर मटेरियल सप्लाई किया था. इस काम के बिल पाने के लिए उन्होंने दोनों आरोपियों से बिल की मांग की. इस काम के लिए दोनों आरोपियों ने 1 लाख 27 हजार 500 रुपए की मांग की.
शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर एसीबी की टीम ने इस मामले की तस्सली करने के बाद निर्धारित प्लान के अनुसार- पातुर बालापुर रोड के ओम साई रसवंती व टी सेंटर परिसर में जाल बिछाया. दोनों आरोपियों रिश्वत स्वीकारने के लिए घटनास्थल पहुंचे, परंतु आरोपियों को एसीबी के आने की भनक लग जाने के कारण आरोपियों ने रिश्वत स्वीकार नहीं की, परंतु एसीबी के पास रिश्वत मांगने के पुख्ता सबुत होने की वजह से एसीबी की टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई अमरावती एसीबी के पुलिस अधिक्षक विशाल गायकवाड, अपर पुलिस अधिक्षक अरुण सावंत, अपर पुलिस अधिक्षक देविदास घेवारे, उप अधिक्षक उत्तम नामवाडे, तहकीकात अधिकारी नरेंद्र खैरनार के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस उपनिरीक्षक शुध्दोधन इंगले, काँस्टेबल दिगांबर जाधव, प्रदीप गावंडे, सुनील येलोणे, श्रीकृष्ण पलसपगार, नदीमोद्दीन शेख, शिल्पा वानखडे, चालक इमरान अली, सलीम खान की टीम ने की.

Related Articles

Back to top button