अमरावती

सरपंच समेत ग्रामसेवक को 40 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

धारणी तहसील के बोबदो की घटना

अमरावती-/ दि.30  धारणी तहसील के बोबदो ग्रामपंचायत अंतर्गत रोहिणी खेडा में बनाए शौचालय के चेक निकालने के लिए आपसी समझौते के बाद 40 हजार रुपए की रिश्वत स्वीकार करते हुए बोबदो के सरपंच व ग्रामसेवक को एन्टी करप्शन ब्युरो विभाग के दल ने रंगेहाथों धरदबोचा. ग्रामसेवक शुभांगी बालकृष्ण कोकाटे वह सरपंच सविता हरि धांडे यह दोनों गिरफ्तार किये गए रिश्वतखोर आरोपियों के नाम है.
ग्रामपंचायत बोबदो के अंतर्गत रोहिणी खेडा के शौचालय की मरम्मत का काम पूर्ण किया. इसके बाद ठेकेदार ने काम के चेक की मांग ग्रामसेवक शुभांगी कोकाटे से की. ग्रामसेवक ने उन्हें 1 लाख 49 हजार रुपए में से केवल 30 हजार रुपए का चेक दिया और उसके बाद 60 हजार रुपए का चेक दिया. इसके बाद बाकी का चेक देने के लिए सरपंच सविता धांडे व ग्रामसेवक शुभांगी कोकाटे ने 50 हजार रुपए की मांग की, ऐसी शिकायत एन्टी करप्शन ब्युरो विभाग में प्राप्त हुई.
इस शिकायत पर 13 सितंबर को एसीबी के दल ने पडताल की कार्रवाई पूरी की. ग्रामसेवक कोकाटे ने शिकायतकर्ता से 20 हजार की मांग कर स्वीकार करने की तैयारी दर्शायी. इसी तरह 28 सितंबर में की गई पडताल में सरपंच धांडे ने 20 हजार रुपए की मांग की और ग्रामसेवक मैडम के पास देने को कहा. इसपर कल 29 सितंबर को एसीबी के दल ने तय प्लॉन के अनुसार जाल बिछाया. इस बीच ग्रामसेवक कोकाटे व सरपंच धांडे ने जैेसे ही 40 हजार रुपए की रिश्वत स्वीकार की, एसीबी के दल ने तत्काल रुपए के साथ रंगेहाथों धरदबोचा. धारणी पुलिस थाने में शिकायत की गई. यह कार्रवाई एसीबी के पुलिस निरीक्षक योगेशकुमार दंदे, अमोल कडू, पुलिस निरीक्षक युवराज राठोड, शैलेश कडू, महिला पुलिस काँस्टेबल स्वाती सरोदे, चालक उपनिरीक्षक सतिश किटुकले के दल ने की.

Related Articles

Back to top button