अमरावती

सांसद नवनीत राणा की सादगी का ग्रामीणों को हुआ परिचय

स्वयं कंप्यूटर अकादमी को दी भेंट

* बालकों के साथ किया संवाद
दर्यापुर/ दि. 6- राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमेशा चर्चा का विषय रहने वाली सांसद नवनीत राणा की सादगी का ग्रामीणों को अच्छा परिचय देखने मिला. सांसद को प्रोटोकॉल का पालन करना पडता है. लेकिन इन सब बातों को परे रखते हुए नवनीत राणा बालकों के साथ खुले दिल से संवाद कर अपने अप्रतिम व्यक्तित्व का परिचय दिया. तहसील के येवदा में स्वयं कंप्यूटर और अकादमी में नागरिकों को इस दुर्लभ प्रसंग का अनुभव हुआ.
सांसद नवनीत राणा का सोमवार को तहसील के येवदा में आगमन हुआ. इस बीच, उन्होंने स्वयं मल्टीपर्पज फाउंडेशन द्वारा संचालित स्वयं कंप्यूटर और अकादमी का दौरा किया. उन्होंने यहां के छात्रों से आत्मीयता से बातचीत की. इतना ही नहीं उन्होंने अपने सांसद के प्रोटोकॉल को एक तरफ रखा और अकादमी के सभागार में बच्चों के साथ फर्श पर बैठ गईं. उनके साथ सौहार्दपूर्ण ढंग से बातचीत की. उनके सवालों के माकूल जवाब भी दिए. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त सांसद नवनीत राणा के सहज परिचय ने समूचे येवदा वासियों को अभिभूत कर दिया. अकादमी में आगमन होने पर सर्वप्रथम उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. सांसद नवनीत राणा का स्वागत स्वयंम कम्प्यूटर व अकादमी तथा समाजसेवी नकुल सोनटक्के की ओर से किया गया. इस अवसर पर पूर्व विधायक रमेश बुंदिले, भाजपा तहसील अध्यक्ष मदन पाटील बायस्कार, ओमप्रकाश शर्मा, रामदास कराले, अतुल गोले, पूर्व सरपंच बालासाहेब राऊत, किरण देशमुख, नितिन बढे, संजय वाघमारे, प्रशांत हाडोले, ज्ञानेश्वर मेश्राम, श्याम ठाकरे, अक्षय बायस्कार, पंकज कैकाडी, संतोष मालवे, संतोष मुरकुटे, हर्षा गोरले समेत ग्रामीण बड़ी संख्या में मौजूद थे.
स्वयं के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करें
सांसद नवनीत राणा ने स्वयं अकादमी के विद्यार्थियों के साथ-साथ 10 वीं की परीक्षा में मेरिट लिस्ट में आने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया तथा उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं. ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को राज्य लोक सेवा आयोग तथा संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं के लिए कक्षा पांचवीं से आगे की तैयारी के लिए नि:शुल्क प्रतियोगी परीक्षा फाउंडेशन कोर्स शुरू किया गया है. कम्प्यूटर फ्रेंडली विद्यार्थियों को तैयार करने के लिए संस्था के माध्यम से कम्प्यूटर साक्षरता अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही संस्था द्वारा महिला सशक्तिकरण, अंधविश्वास उन्मूलन, नशामुक्ति, जन स्वास्थ्य, जन जागरूकता, समाज सेवा सहित विभिन्न क्षेत्रों में जनोन्मुखी कार्य किया जा रहा है. सांसद ने भी इस कार्य की सराहना की और संगठन की प्रगति की कामना की.

Related Articles

Back to top button