अमरावती

प्रकाश कालबांडे की जीत के लिए विमाशि संघ ने कसी कमर

सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता जी-जान से प्रचार में जुटे

अमरावती/दि.30 – संभागीय शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के प्रचार का दौर खत्म हो गया है. इस दौरान शिक्षक मतदाताओं की ओर से मिले जबर्दस्त प्रतिसाद को देखते हुए विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से अपने प्रत्याशी प्रकाश कालबांडे की जीत को सुनिश्चित बताया जा रहा है. साथ ही मतदान शुरू होने में अब मात्र एक दिन का समय शेष रहने के चलते विमाशि संघ के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता शिक्षक मतदाताओं के साथ व्यक्तिगत संपर्क करने के साथ ही उन्हें सोशल मीडिया के जरिये संदेश देने के काम में जूट गये है और माना जा रहा है कि, विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा दिखाई जा रही एकजूटता के चलते संभाग के शिक्षक मतदाता भी अब प्रकाश कालबांडे की जीत के लिए कृत संकल्प हो गये है.
शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव की प्रचार अवधि रविवार 29 दिसंबर की शाम 5 बजे खत्म हुई और प्रचार के अंतिम दिन विमाशि संघ के प्रत्याशी प्रकाश कालबांडे की ओर से निर्वाचन क्षेत्र में जबर्दस्त प्रचार दौरा किया गया. साथ ही इस दौरान निर्वाचन क्षेत्र में शामिल पांचों जिलों के शिक्षकों ने प्रकाश कालबांडे की दावेदारी के पक्ष में अपना समर्थन घोषित किया है. विभिन्न शिक्षक संगठनों एवं शालाओं को भेंट देने के दौरान मिले समर्थन को देखते हुए प्रकाश कालबांडे की स्थिति को बेहद मजबूत माना जा रहा है. अपने इस पूरे प्रचार दौरे के दौरान प्रकाश कालबांडे ने खुद को शिक्षकों के संगठन की ओर से खडा किया गया प्रत्याशी बताते हुए कहा गया कि, यदि शिक्षा क्षेत्र व शिक्षकों को बचाना है, तो संभाग के शिक्षकों के सामने विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ की दावेदारी का समर्थन करने के अलावा अन्य कोई पर्याय नहीं है. विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा आज तक शिक्षकों की कई समस्याओं का समाधान किया गया है और यह अमरावती संभाग के शिक्षकों का सबसे बडा व मजबूत शिक्षक संगठन है. जिसने अपने शुरूआती दौर से शिक्षकों के हितों में ही काम किया है. साथ ही शिक्षकोें का भी विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ को जबर्दस्त समर्थन मिलता रहा है.

गृहभेट के जरिये शिक्षकों से साधा संवाद

प्रचार के अंतिम चरण में प्रकाश कालबांडे ने विविध शालाओं सहित शिक्षकों के घरों को भेंट दी और शिक्षकों से संवाद साधा. इस समय अनेक शिक्षकों ने कहा कि, विमाशि संघ के साथ सभी शिक्षकों की ताकत है और इस बार विमाशि संघ के प्रत्याशी प्रकाश कालबांडे की जीत सुनिश्चित है. वहीं शिक्षकों से संवाद साधते हुए प्रकाश कालबांडे ने कहा कि, वे शिक्षकोें के लिए आजीवन काम करेंगे और शिक्षकों की समस्याओं को हल करने हेतु सभागृह में सबसे आगे रहेंगे.

एक भी शाला बिनाअनुदानित नहीं रहेगी

प्रकाश कालबांडे के मुताबिक बिना अनुदानित शालाओं को अनुदान दिये जाने की मांग हेतु विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ सदैव आग्रही रहा है. यदि वे शिक्षक विधायक निर्वाचित होते है, तो समूचे राज्य में एक भी शाला बिना अनुदानित नहीं रहेगी और हर शिक्षक वेतन व पेन्शन धारक रहेगा. यह उनका संभाग के सभी शिक्षकों के लिए अभिवचन है.

Related Articles

Back to top button