अमरावती

विदर्भ एक्सप्रेस में वीआयपी कोटे की बर्थ रद्द

दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे नागपुर विभाग की जानकारी

अमरावती/ दि.8-विदर्भ एक्सप्रेस ट्रेन क्रं. 12106 स्लीपर कोच का तत्काल कोटा व वीआयपी कोटे की सभी बर्थ रद्द कर दी गई है. ऐसी जानकारी दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे नागपुर विभागीय कार्यालय व्दारा दी गई है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई-गोंदिया-मुंबई विदर्भ एक्सप्रेस का एलएचबी कोच में रुपांतर कर दिया गया है तथा दो अतिरिक्त एसीसी तीन इकॉनामिक कोच जोडे गए है. जिसकी वजह से ट्रेन के दो स्लीपर (एस 8 व एस 9) डिब्बे निकाल दिए गए है. दो डिब्बों में पहले जिन लोगों का आरक्षण है उन यात्रियों का इसमें समावेश किए जाने के लिए स्लीपर कोच का तत्काल कोटा व विदर्भ एक्सप्रेस का वीआयपी कोटे की सभी बर्थ उपलब्ध करवायी गई है.
जिसकी वजह से दोनो ही आरक्षित जगह पर डिब्बे उपलब्ध करवाए गए है. आगे की सूचना मिलते ही तत्काल प्रभाव से ट्रेन क्रमांक 12106 के यात्रियों को तत्काल कोटा व स्लीपर क्लास के वीआयपी कोटे का लाभ नहीं मिलेगा. दूसरी ओर विदर्भ एक्सप्रेस में दो एसी, तीन इकॉनामिक कोच जोड दिए जाने से गर्मियों के दिनों में यात्रियों को राहत मिलेगी. वीआयपी कोटे से वंचित यात्रियों भी एसी व थ्री इकॉनामी कोच का लाभ ले सकते है. इसका किराया थ्री एसी वर्ग के किराए से कम है. सर्वसाधारण यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है.

आरक्षण रद्द करने का निर्णय गलत
विदर्भ एक्सप्रेस में वीआयपी कोटे की बर्थ रद्द करने का निर्णय लिया गया है वह सही नहीं है. जिसकी वजह से सिनियर सिटिजन व मरीजों को परेशानी का सामना करना होगा.
– अनिल तरडेजा, अध्यक्ष महानगर यात्री संघ

Related Articles

Back to top button