अमरावती

10 सितंबर को 1447 गणेश मंडलों में विराजेंगे गणराज

शहर के 296 तथा ग्रामीण क्षेत्रों के 1151 मंडलों का समावेश

  • श्री गणेश के आगमन की तैयारी में जुटे भक्त

अमरावती/दि.23 – 10 सितंबर को गणपति बप्पा का आगमन होने जा रहा है जिसकी तैयारियों में गणेश भक्त जुट गए है. इस साल भी गणेश उत्सव पर कोरोना का साया बरकरार होने की वजह से शासन व्दारा दिए गए नियमों का पालन कडाई से करते हुए ही गणेश उत्सव मनाना होगा.
इस साल जिले में 1447 सार्वजनिक गणेश मंडलों में विध्नहर्ता श्री गणेश की स्थापना की जाएगी. जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों के 1151 सार्वजनिक गणेश मंडलों में बप्पा की स्थापना होगी तथा शहरी क्षेत्रों में 296 सार्वजनिक गणेश मंडलों में गणपति बप्पा की स्थापना की जाएगी.

ऑनलाइन करना होगा आवेदन

पुलिस प्रशासन व्दारा सार्वजनिक गणेश मंडलों को गणेश उत्सव मनाने हेतु ऑनलाइन अनुमति दी जा रही है. पुलिस प्रशासन व्दारा सभी सार्वजनिक गणेश उत्सव मंडलों से ऑनलाइन आवेदन करने की अपील की गई है. हर साल 1 हजार से अधिक गणेश मंडलों व्दारा उत्सव के लिए अनुमति मांगी जाती है इस साल भी सैकडों मंडलों व्दारा आवेदन किए गए है. शहर के विविध सार्वजनिक गणेश मंडलों ने गणेश प्रतिमाओं की बुकिंग शुरु कर दी है इस साल भी मिट्टी की मूर्तियों को ही प्राधान्यता दी जा रही है.

गणेश उत्सव से पहले नहीं की सडकों की मरम्मत

गणेश उत्सव में केवल 18 ही दिन शेष बचे है लेकिन अभी तक शहर की सडकों के गड्ढों को नही भरा गया. सडकों पर पडे गड्ढों में बारिश का पानी जमा होने से सडकों पर तालाब जैसी स्थिति बन चुकी है. लोकनिर्माण विभाग तथा मनपा शासन व्दारा इस साल भी गणेश उत्सव से पहले सडकों को सुधारा नहीं गया. जिसको लेकर प्रशासन के प्रति भक्तों में रोष व्याप्त है.

शहर में गणेश मंडलों की संख्या

गणेश मंडल         संख्या     एक गांव एक गणपति
राजापेठ                 19                 00
कोतवाली               25                 00
खोलापुरी गेट          36                 00
भातकुली               08                 06
गाडगेनगर            44                 00
नागपुरी गेट          11                 00
वलगांव                27                 07
फ्रेजरपुरा             44                 02
नांदगांवपेठ           35                 10
बडनेरा                 51                 06

Related Articles

Back to top button