अमरावती

जिले में वॉयरल इन्फेक्शन के मरीज बढे

स्वास्थ्य केंद्र व्दारा सवा लाख गोलियाेंं का किया वितरण

अमरावती/दि.16 – नए साल की शुरुआत होते ही कोरोना की तीसरी लहर भी शुरु हुई. सतत बदलते वातावरण के चलते सर्दी, खांसी व बुखार के मरीज ग्रामीण क्षेत्रों में बढे. ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्रों में औषधियां लेकर सैकडों मरीज स्वस्थ्य भी हुए. जिले में पिछले एक महीने से वायरल इन्फेक्शन की सवा लाख गोलियों का वितरण किया गया ऐसी जानकारी वैद्यकीय सूत्रों व्दारा दी गई.
ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 59 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा 9 ग्रामीण अस्पताल व 5 उपजिला अस्पताल कार्यरत है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कही 20 तो कहीं 60 से अधिक मरीज रोजाना उपचार के लिए आते है. जनवरी माह में छोटे बच्चों से लेकर तो वृद्धो तक को संक्रमण ने जकड लिया था. जिसमें सर्दी, बुखार, खांसी, सरदर्द की तकलीफ नागरिकों को हो रही थी.

महीने भर में स्वास्थ्य केंद्र पर गोलियाेंं का वितरण

पैरासिटामल 90 हजार
सीपीएम 10 हजार
विटामीन सी झिंक 25 हजार

विटामीन झिंक की मांग बढी

कोरोना महामारी पर उपयुक्त रोगप्रतिकार क्षमता बढाने के लिए डॉक्टरों व्दारा विटामिन सी झिंक लेने की सलाह दी गई थी. इस गोली से रोगप्रतिकार क्षमता बढने में मदद मिलती है. जिसमें विटामिन झिंक की मांग बढी है.

होम क्वांरटाइन मरीजों को औषधियों व किट का वितरण

होम क्वांरटाइन कोरोना मरीजों को औषधी किट व पैरासिटामल, सीएमएम, विटामीन सी झिंक आदि गोलियाेंं का वितरण स्वास्थ्य केंद्र व्दारा किया गया. इसके अलावा जहां भी औषधियों की किल्लत निर्माण होगी जल्द ही वहां औषधियां उपलब्ध करवायी जाएगी.
– डॉ. दिलीप रणमले, जिला स्वस्थ्य अधिकारी

Related Articles

Back to top button