अमरावती

विश्व हिंदू परिषद पहुंचाएगी घर-घर पीले अक्षत

अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण

अमरावती/दि.13– विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन अवसर पर लोगों को घर-घर जाकर निमंत्रित करने का नियोजन किया है. विहिप ने अक्षत के सैशे वितरण का कार्यक्रम हाथ में लिया है. शीघ्र ही पूरे देश में यह अक्षत वितरण आरंभ होगा, ऐसी जानकारी विहिप के प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने दी. उन्होंने बताया कि 27 नवंबर से चावल वितरण शुरु होगा. लोगों को 22 जनवरी को होने जा रहे राम मंदिर के भव्य दिव्य उद्घाटन समारोह में सहपरिवार उपस्थित रहने का अनुरोध किया जाएगा. देश में घर के मंगल प्रसंगों में अतिथियों को आमंत्रित करने पीले अक्षत अर्थात पीले चावल देने की परंपरा रही है. इसी के तहत विहिप ने यह नियोजन और कार्यक्रम सोचा है. लोग न केवल अयोध्या में पधारे बल्कि उस दिन अपने घरों पर भी उत्सव मनाए. ऐसे ही 23 जनवरी के बाद अयोध्या जाकर गर्भगृह में विराजमान राम लला के दर्शन करें.

* ऐसा है नियोजन
आंबेकर के अनुसार विहिप के क्षेत्रीय प्रतिनिधि अयोध्या जाएंगे. जहां से उन्हें पीले अक्षत के पैकेट दिए जाएंगे. यह पैकेट लोगों में बांटे जाएंगे. विहिप के विदर्भ क्षेत्र प्रमुख गोविंद शेंडे ने इस नियोजन की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रत्येक क्षेत्र के लिए कार्यकर्ता नियुक्त किए जा रहे है जो जिम्मेदारी से यह काम करेंगे.

* गांव-गांव, नगर अभियान
विश्व हिंदू परिषद के अनुसार गांव-गांव और प्रत्येक नगर में यह अभियान शुरु होगा. देशभर में इसके लिए संगठन को 44 क्षेत्र में विभाजित किया गया है. विदर्भ उसी में एक क्षेत्र है. विहिप के प्रतिनिधि प्रत्येक क्षेत्र में जाकर अक्षत सैशे जमा करेंगे.

Related Articles

Back to top button