अमरावती

सरकार की लापरवाही पर वंचित के विश्वकर्मा ने जताई नाराजी

यूक्रेन में भारत के छात्र फंसे, अनहोनी के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

अमरावती/दि.26- वंचित आघाड़ी के युवक प्रदेश अध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा ने यूक्रेन में 20 हजार भारतीय स्टूडेंट फंस जाने को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हल्लाबोल किया है. विश्वकर्मा के अनुसार रुस और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़ने वाला है. यह आशंकाएं पिछले एक माह से पूरे विश्व में सुर्खियों में थी. तब केंद्र की मोदी सररकार को यूक्रेन में शिक्षारत 20 हजार भारतीय विद्यार्थियों के लिए दक्षता बरतनी चाहिए थी. यूक्रेन से नियमित शुरु एयरलाइन्स से भारतीय विद्यार्थियों को वापस लौटने की एडवाइजरी जारी करना था. लेकिन अब जब रुस से यूक्रेन पर हमला बोल दिया है, उसके बाद कुंभकर्णी नींद से जाग उठी मोदी सरकार को अपने 20 हजार भारतीय विद्यार्थियों की सुरक्षित वापसी की चिंता हो रही है.
उन्होंने कहा कि यदि समय रहते यूक्रेन से भारतीय विद्यार्थियों की वापसी के प्रयास होते तो आज आपातकाल में उनकी जान जोखिम में डालने की नौबत नहीं आती. यूपी इलेक्शन में संपूर्ण मोदी सरकार इतनी बिजी थी कि उन्हें यूक्रेन में युद्ध संकट दिखने के बाद भी उसकी अनदेखी करने में जरा संकोच नहीं हुओआ. अब यूक्रेन में फंसे इन विद्यार्थियों पर वहां क्या बीत रही होगी, वे किस हाल में होंगे? उनके माता-पिता व रिश्तेदार में चिंता का माहौल होगा, उससे मोदी सरकार का मानो कोई सरोकार नहीं रहा.
विश्वकर्मा के अनुसार अब वायुसेना के एयरक्राफ्ट से सुरक्षित लाने के प्रयास में कितनी जोखिम है, यह भी सभी जानते हैं. यदि यूक्रेन में किसी भारतीय विद्यार्थी के साथ युद्ध के दौरान कोई अनहोनी हो गई तो इसके लिए पूरी तरह से मोदी सरकार जिम्मेदार रहेगी.

Related Articles

Back to top button