अमरावती

नेत्रदान जनजागृति हेतु दृष्टि-2021 पखवाडा आज से शुरू

प्रयास व दिशा ग्रुप का आयोजन

  • हर रोज रात 8 बजे लाईव कार्यक्रम का होगा आयोजन

अमरावती/दि.25 – हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी दिशा ग्रुप व प्रयास की ओर से राज्य में नेत्रदान व अवदान दान के प्रति जनजागृति हेतु नेत्रदान पखवाडे का आयोजन किया गया है. इस अवसर पर नेत्रदान व अवयव दान करनेवालों को सम्मानित किया जाता है. साथ ही विविध सामाजिक उपक्रमों का आयोजन किया जाता है.
कोरोना काल में इन आयोजनों का स्वरूप ऑनलाईन हो चुका है. इस वर्ष बुधवार, 25 अगस्त से आरंभ हो रहे नेत्रदान पखवाडा निमित्त हररोज रात 8 बजे लाईव कार्यक्रमों का आयोजन होगा. इस उपक्रम में देश के ही नहीं बल्कि सिंगापुर, दुबई में भी दिशा ग्रुप का कार्य जल्द ही आरंभ होगा. विगत 11 वर्षों से दिशा इंटरनैशनल आय बैंक अमरावती, यवतमाल, वाशिम, बुलडाणा में कार्यरत है. राज्य के 6 जिलों में नेत्र बैंक शुरू करने का मानस है.
दृष्टि 2021 अंतर्गत आयोजीत कार्यक्रम में डॉ. अनिल सहस्त्रबुध्दे, केयरिंग फ्रेंडस् संस्थापक निमेश सुमती, पासपोर्ट मैन ऑफ इंडिया के रूप में परिचित डॉ. ज्ञानेश्वर मुले, प्रद्युम्न इंगले, हनुमंतराव गायकवाड व राहुल देशमुख आदि उपस्थित रहेंगे. पिछले वर्ष देश के विविध भागों से मान्यवरों की उपस्थिति रही. प्रयास के संस्थापक डॉ. अविनाश सावजी, दिशा ग्रुप के सचिव स्वप्नील गावंडे द्वारा मान्यवरों का साक्षात्कार लिया जाएगा. इसके अलावा दिशा ग्रुप के फेसबुक पर भी यह कार्यक्रम लाईव देखा जा सकता है. ज्यादा से ज्यादा नागरिकों से इस कार्यक्रम से जूडने का आवाहन दिशा इंटरनैशनल आय बैंक के डॉ. मनीष तोटे, यवतमाल के डॉ. आशीष पोटफोडे ने किया है.

Related Articles

Back to top button