अमरावतीमुख्य समाचार

घरेलू विवाद के चलते विवाहीता की हत्या

व्यंकय्यापुरा में सनसनीखेज वारदात

* सास व ननद ने उतारा मौत के घाट
* दो नाबालिग भी थे वारदात में शामिल
* फ्रेजरपुरा पुलिस ने सभी आरोपियों को पकडा
अमरावती/दि.10- स्थानीय व्यंकय्यापुरा परिसर में रहनेवाली 40 वर्षीय विवाहीत महिला को उसकी सास व ननद ने दो नाबालिगों के साथ मिलकर मारपीट करते हुए मौत के घाट उतार दिया. ऐसा मामला गत रोज सामने आया है. जिसके चलते फ्रेजरपुरा पुलिस ने दोनों आरोपी महिलाओं को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ करनी शुरू कर दी है. वही दोनों नाबालिगों को रिमांड होम में भेजा गया है. हैरतवाली बात यह है कि, हत्या के मामले में आरोपी के तौर पर गिरफ्तार हुई सास ने ही सबसे पहले पुलिस को यह सूचना दी थी कि, उसकी बहु अचानक ही बेहोश होकर घर में गिर गई है. पश्चात जब पुलिस ने उस विवाहीता को इर्विन अस्पताल में ले जाकर भरती कराया था, तो वहां डॉॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. वहीं मृतका का पोस्टमार्टम करने के बाद उसकी मौत मारपीट की वजह से होने की जानकारी सामने आयी. जिसके चलते पूरे मामले का भंडाफोड हुआ.
इस संदर्भ में मिली विस्तृत जानकारी के मुताबिक व्यंकय्यापुरा निवासी चंद्रकला मुरलीधर संदनशिवे (64) ने विगत 8 सितंबर को फ्रेजरपुरा पुलिस थाने पहुंचकर बताया कि, उसकी बहु सविता सुशील संदनशिवे (40) अपने घर में बेहोश पडी हुई है और उसके पास दवाई की एक खाली शीशी भी दिखाई दी है. यह जानकारी मिलते ही फ्रेजरपुरा पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और सविता संदनशिवे को तुरंत इर्विन अस्पताल में ले जाकर भरती कराया गया. जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच के बाद सविता को मृत घोषित किया. ऐसे में फ्रेजरपुरा पुलिस ने धारा 174 के तहत मर्ग दाखिल किया. साथ ही प्राथमिक जांच के दौरान मृतका के चेहरे, बाये हाथ और दाहीने पैर पर कुछ जख्म के निशान पाये गये थे. जिसके चलते मृतका की मौत को लेकर पुलिस को कुछ संदेह हुआ. ऐसे में मामले की जांच शुरू करने के साथ ही मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया. जिसके चलते जहां पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आयी कि, मृतका के साथ अच्छी-खासी मारपीट की गई थी और सिर पर गहरी चोट लगने की वजह से उसकी मौत हुई. वहीं पुलिस द्वारा की गई जांच-पडताल में पता चला कि, मृतका और उसकी सास व ननद के बीच किसी पारिवारिक वजह को लेकर विवाद चल रहा था. जिसके चलते सास ने अपनी बेटी और उसके दो नाबालिग बेटों के साथ मिलकर मृतका के साथ काफी मारपीट की थी. इस संदर्भ में मृतका की बहन संगीता नरेंद्र वानखडे (योगीराज नगर, तपोवन) ने फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में पहुंचकर इस संदर्भ में शिकायत दर्ज करायी. जिसके आधार पर पुलिस ने धारा 302 व 34 के तहत अपराध दर्ज करते हुए दोनों आरोपी महिलाओं को अपनी हिरासत में लिया. साथ ही दोनों नाबालिगों को बाल सुधार गृह में भिजवाया गया.
यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, पुलिस उपायुक्त एम. एम. मकानदार व सहायक पुलिस आयुक्त के मार्गदर्शन तथा फ्रेजरपुरा के थानेदार अनिल कुरलकर के नेतृत्व में पीएसआई गजानन राजमलु, पीएसआई दत्ता नरवाडे, पोहेकां योगेश श्रीवास, नापोकां हरीश बुंदेले, श्रीकांत खडसे, हरीश चौधरी, निलेश जगताप तथा पोकां धनराज ठाकुर, अनुप झगडे व शिवराज पवार की टीम द्वारा की गई है. इस मामले की जांच एएसआई सोनाली मेश्राम द्वारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button