अमरावतीफोटोमहाराष्ट्र

मतदाता अपने मतदान का अधिकार प्राथमिकता से आजमाएं

जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने किया आह्वान

* 11 से अधिक नागरिकों उपस्थित रहकर तैयार की मानव श्रृंखला
* ‘आय विल वोट’ के संदेश से विभागीय क्रीडा संकुल गूंज उठा.
अमरावती/दि.08– लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढें, इसके लिए विविध उपक्रम स्वीप के उपक्रम के तहत चलाये जा रहे है. इसी कडी में आज सुबह विभागीय क्रीडा संकुल के मैदान पर 11 हजार 580 विद्यार्थी, महिला, नागरिक, युवा मतदाताओं ने मानव श्रृंखला तेयार कर मतदान प्रक्रिया में ज्यादा से ज्यादा सहभागिता दर्शाकर अपने मतदान का अधिकार आजमाने का संदेश दिया. जिलाधिकारी तथा जिला चुनाव अधिकारी सौरभ कटियार ने मतदान के दिन अमरावती वासियों ने अपना मतदान अधिकार आजमाने तथा इस लोकतंत्र को उत्सव को सभी ने मनाने का आह्वान किया.

इस समय पद्मश्री शंकरबाबा पापलकर, अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के मुख्य चुनाव निरीक्षक सी. जी. रजनीकांथन, खर्च चुनाव निरीक्षक अनुप कुमार वर्मा, जिलाधिकारी तथा जिला चुनाव अधिकारी सौरभ कटियार, पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, अपर जिलाधिकारी सूरज वाघमारे, अमरावती विद्यापीठ के कुलगुरु डॉ. मिलींद बारहाते, निवासी उपजिलाधिकारी अनिल भटकर, महानगरपालिका आयुक्त देविदास पवार, उपजिला चुनाव अधिकारी शिवाजी शिंदे, पुलिस उपायुक्त सागर पाटील तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी डॉ. कैलास घोडके ने किया. विद्यार्थियों को प्रोत्साहन देने के लिए मान्यवरों ने इस अवसर पर खुली जीप में विद्यार्थियों का निरीक्षण किया.

पथनाट्य का भी आयोजन

इस अवसर पर उपस्थित सभी ने मतदान के बाहर निकलने तथा मतदान करने की शपथ ली. ‘आय विल वोट’ के उद्घोष से संपूर्ण विभागीय क्रीडा संकुल गूंज उठा. विविध स्कूल के विद्यार्थियों ने मतदान जनजागृति के लिए पथनाट्य प्रस्तुत किया.

90 प्रतिशत से अधिक हो मतदान : शंकरबाबा

अमरावती जिले के मतदान का प्रतिशत इस बार बढना चाहिए, इसके तहत जिलाधिकारी तथा जिला चुनाव अधिकारी सौरभ कटियार ने मतदान जनजागृति के लिए मानव श्रृंखला कार्यक्रम आयोजत किया. जिले में लगभग 50 हजार से अधिक दिव्यांग, निराधार मतदाताओं का मतदान महत्वपूर्ण है. 85 वर्ष से अधिक आयुसीमा रहने वाले मतदाताओं को घरपहुंच सेवा दी जाएगी. 90 प्रतिशत से अधिक मतदान होना चाहिए. आगामी 26 अप्रैल को सभी ने मतदान का अधिकार आजमाने का आह्वान पद्मश्री शंकरबाबा पापलकर ने किया.

अधिकारी और मीडिया प्रतिनिधियों के बीच क्रिकेट मैच

इसके बाद मतदान जनजागृति के लिए प्रशासकीय अधिकारी, विविध संगठन के पदाधिकारी, मीडिया के प्रतिनिधियों की बीच क्रिकेट मैच हुआ. मतदान क्रिकेट टीम और लोकशाही क्रिकेट टीम के बीच मुकाबला हुआ.

Related Articles

Back to top button