अमरावतीमहाराष्ट्र

22 अप्रैल से दिव्यांग, बुजुर्ग के मतदान की शुरुआत

1878 वोटर्स ने भरा फार्म-12

* 3-4 दिन पहले शुरु हो जाएगी प्रक्रिया
अमरावती/दि.6– 85 वर्ष से अधिक आयु और दिव्यांग वोटर्स को चुनाव आयोग द्वारा दी जा रही सहूलियत से उत्साह दिखाई दे रहा है. जिले में 2 हजार लोगों ने इसके लिए आवश्यक फार्म-12 भरकर दिया है. चुनाव अधिकारियों ने अमरावती मंडल को बताया कि, इन वोटर्स को बूथ पर नहीं जाना पडेगा. पोलिंग पार्टी उनके घर पहुंचेगी. यह प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरु हो जाएगी. अमरावती में 26 अप्रैल को लोकसभा का मतदान है. उससे 3-4 दिन पहले ही प्रक्रिया शुरु रहने की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि, 118 दल इसके लिए बनाये गये हैं.

* होगी वीडियोग्राफी, साथ में पुलिस बल
घर से मतदान के बावजूद उसे भी परंपरा और नियमानुसार गोपनीय रखा जाएगा. संपूर्ण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी. इसके लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर फोटो-वीडियोग्राफर मुकर्रर कर दिये गये हैं. पोलिंग पार्टी के साथ सेक्टर ऑफिसर, निरीक्षक, वीडियोग्राफी टीम और पुलिस बल रहेगा.

* होम वोटींग के लिए किया आवेदन
उपजिलाधिकारी शिवाजी शिंदे ने बताया कि, जिले की सभी 8 विधानसभा सीटों से वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं ने होम वोटींग के तहत मतदान हेतु आवेदन किये है. आवेदन के अनुसार मतदाताओं का चयन किया गया है. मतदान प्रक्रिया पूर्ण करने 118 पोलिंग पार्टीयां बनाई गई है. शिंदे ने बताया कि, यह प्रक्रिया मतदान के 3-4 दिन पहले शुरु की जाएगी.

Related Articles

Back to top button