अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

12 से 14 अप्रैल को कराया जाएगा मतदान

85 वर्ष से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं का

* अमरावती लोकसभा
अमरावती/दि.9 – इस बार भारत के चुनाव विभाग ने सभी लोकसभा क्षेत्रों पर 85 वर्ष से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं से आवाहन किया था कि, यदि उन्हें घर बैठे मतदान की सुविधा चाहिए, तो वे अपना नाम रजिस्ट्रर्ड कराये, ऐसे मतदाताओं को घर बैठे मतदान की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी. इसके लिए चुनाव विभाग ने 12-ड नंबर का एक फार्म भी भरवाया था.
आज चुनाव विभाग ने अमरावती मंडल को बताया कि, अमरावती लोकसभा क्षेत्र में कुल 1174 ऐसे मतदाता है, जो चाहते है कि, मतदान टीम उनके घर तक पहुंचे. 12 अप्रैल से 14 अप्रैल के बीच ऐसे मतदाताओं का मतदान करा दिया जाएगा. इसके लिए अमरावती लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 85 लोगों की टीम बनाई गई है. हालांकि वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांग लोग घर पर रहकर मतदान कर सकते है, लेकिन नियमों के मुताबिक उनका मतदान गोपनीय रहेगा और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की जाएगी. मतदान टीम के साथ अधिकारी, परिवेक्षक, वीडियोग्राफर और पुलिस की एक टीम भी रहेगी.
अमरावती लोकसभा में कुल 6 विधानसभा क्षेत्र आते है. अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में फार्म-12 भरने वाले मतदाताओं की संख्या देखे, तो तिवसा विधानसभा में सबसे अधिक 300 है. इसके बाद बडनेरा में 132, अमरावती में 272, दर्यापुर 116, मेलघाट 168, अचलपुर 178 मतदाता है. जिले में चुनाव विभाग ने ऐसे मतदाताओं के मतदान के लिए इस तरह टीम बनाई है. बडनेरा 12 लोग, अमरावती 15, तिवसा 21, दर्यापुर 12, मेलघाट 11 और अचलपुर 14.

Related Articles

Back to top button