अमरावती

वडाली बांबू गार्डन पुन: बंद

रविवार से अमल प्रारंभ

  • बढते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का परिणाम

अमरावती/दि.16 – वनविभाग के वडाली स्थित बांबू गार्डन बढते कोरोना संसर्ग की पार्श्वभूमि पर रविवार से बंद कर दिया गया है. इस संबंध में बांबू गार्डन समिति की सोमवार को बैठक हुई. जिसमें गार्डन कब तक गार्डन बंद रहेगा, इस संबंध में निर्णय लिया गया. जिलाधिकारी नवाल ने कोविड-19 की उपाय योजनाओं के लिए जारी किए गए आदेश का वनविभाग द्बारा अमल प्रारंभ कर दिया है. बांबू गार्डन बंद कर दिए जाने के कारण अब विभाग को प्रतिमाह 10 लाख रुपयों की आय का फटका बैठेगा.
लॉकडाउन के बाद बांबू गार्डन 23 दिसंबर से शुरु किया गया. पर्यटक, निसर्ग प्रेमी शहरवासियों ने बांबू गार्डन शुरु होते ही प्रचंड प्रतिसाद दिया.
विशेषत: परिवार सहित मौज मस्ती करने के लिए रविवार को बांबू गार्डन में जबरदस्त भीड दिखाई देती है. मात्र, फरवरी मे कोरोना संक्रमितो की संख्या बढने के कारण इसे खतरे की घंटी माना जा रहा है. बढते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने भीड टालने हेतु कठोर उपाय योजना चलाने का निर्णय लिया है. फलस्वरुप वनविभाग ने तत्काल रविवार से बांबू गार्डन बंद करने का निर्णय लिया है. उल्लेखनीय है कि अचानक बांबू गार्डन बंद कर दिए जाने के कारण रविवार को पर्यटकों, नागरिकों को उलटे पांव वापस लौटना पडा.

गार्डन समिति की सोमवार को बैठक

बांबू गार्डन कब तक बंद रखा जाए, इस संदर्भ में निर्णय लेने के लिए सोमवार को गार्डन सुरक्षा संवर्धन समिति की बैठक हुई. समिति के अध्यक्ष उपवन संरक्षक चंद्रशेखरन बाला, सदस्य सचिव वनपरिक्षेत्र अधिकारी कैलास भुंबर है. सदस्य के रुप में वनराई के मधु भारड, शिक्षा सभापति आशीष गावंडे, नगरसेविका पंचफुला चव्हाण, सपना ठाकुर, जयंत वडतकर, चेतन भारती आदि ने उपस्थित रहकर बांबू गार्डन के संबंध में निर्णय लिए.

बांबू गार्डन में बढी भीड

बीते दिनों बांबू गार्डन में भीड बढने लगी. कोरोना नियमों पर पालन करने की सूचनाएं होने के बाद भी नागरिक उनका पालन नहीं करते. अब तो कोरोना संक्रमितो की संख्या में भारी वृद्धी हो रही है, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने कठोर उपाय योजनाओं के अमल हेतु आदेश जारी किया. तदनुसार बांबू गार्डन तत्काल बंद करने का निर्णय लिया है.
– कैलाश भुंबर, वनपरिक्षेत्र अधिकारी, वडाली

Related Articles

Back to top button