अमरावतीमुख्य समाचार

वडाली तालाब छलका, छत्री तालाब लबालब

शहर सहित जिले में हुई झमाझम बारिश

* सेल्फी और सैर-सपाटे के लिए उमडी लोगों की भीड
अमरावती/दि.5- गत रोज अमरावती शहर में सुबह 11 बजे से अचानक ही झमाझम बारिश होनी शुरू हुई. शहर सहित जिले में चहुंओर हुई इस झमाझम बारिश की वजह से जहां एक ओर ऐन महालक्ष्मी वाले दिन आम जन-जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हुआ, वहीं दूसरी ओर विगत दो-तीन दिनों से चला आ रहा उमसभरा वातावरण खत्म होकर मौसम खुशगवार हो गया. साथ ही करीब दो से तीन घंटे चली इस झमाझम बारिश की वजह से सभी नदी-नालोें व तालाबों में जलस्तर बढ गया. साथ ही शहर के पूर्वी छोर पर स्थित वडाली तालाब ओवरफ्लो होकर बहने लगा. वहीं छत्री तालाब लबालब भर गया. ऐसे में खुशगवार मौसम का आनंद लेने और वडाली से जलप्रपात की तरह बहते ओवरफ्लो पानी के साथ अपनी सेल्फी निकालने के लिए यहां पर नागरिकों, विशेषकर युवाओं की अच्छी-खासी भीडभाड उमडी
बता दें कि, अगस्त माह के अंत में झमाझम बरसने के बाद बारिश ने थोडा विश्राम ले लिया था और मौसम काफी हद तक खुला हो गया था. वही पिछले दो-तीन दिनों से वातावरण में उमस काफी हद तक बढ गई थी और लोगबाग उमस के मारे हलकान होकर त्राहीमाम् करने लगे थे. लेकिन शनिवार की शाम से मौसम में अचानक बडा बदलाव दिखाई दिया और आसमान में काले-घने बादल छाने के साथ ही बिजली की तेज गडगडाहटें शुरू हो गई. साथ ही रविवार की सुबह 10.30 बजे के आसपास हलकी बूंदाबांदी शुरू हुई, जो देखते ही देखते मूसलाधार बारिश में तब्दील हो गई. झमाझम बारिश का यह दौर अगले ढाई से तीन घंटे तक चलता रहा. जिसके चलते हर ओर जल-जमाववाली स्थिति बन गई.

* त्यौहारवाले दिन बारिश से हुई तकलीफें
विशेष उल्लेखनीय है कि, इस समय दस दिवसीय गणेशोत्सव का पर्व चल रहा है. जिसके तहत गत रोज कई परिवारों में जेष्ठा गौरी का पूजन भी किया गया. जिसे लेकर सुबह से ही संबंधित परिवारों में गौरी पूजन की तैयारियां चल रही थी, जो अचानक ही शुरू हुई बारिश की वजह से अच्छी-खासी प्रभावित भी हुई. साथ ही जिन परिवारों में सुबह के समय महालक्ष्मी के प्रसाद का आयोजन किया गया था, उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पडा. लेकिन दोपहर बाद बारिश थम जाने के चलते शाम के समय महालक्ष्मी का प्रसाद निर्विघ्न तरीके से संपन्न हुआ. साथ ही कई सार्वजनिक मंडलों के गणेशोत्सव पंडाल में साप्ताहिक अवकाशवाले दिन गणेश दर्शन हेतु भाविकों की अच्छी-खासी भीड भी उमडी.

 

Related Articles

Back to top button