अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वैगन दुरुस्ती कारखाना भुसावल डिवीजन को जल्द हस्तांतरीत होगा

प्रक्रिया जारी, रेलवे के आलाअफसरों के दौरे हुए शुरू

* अधिकारी-कर्मचारियों के साथ कामगारों की भी होगी नियुक्तियां
अमरावती/दि. 16 – बडनेरा रेलवे वैगन कारखाने का काम पूर्ण हो जाने से और वहां वैगन दुरुस्ती के काम भी शुरु होने पर अब इसे भुसावल डिवीजन को हस्तांतरीत करने की प्रक्रिया शुरु हो गई है. जल्द ही यह प्रक्रिया पूर्ण की जानेवाली है. इस कारण अब भुसावल डिवीजन के डीआरएम सहित मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के दौरे शुरु हो गए है. हस्तांतरण की प्रक्रिया पूर्ण होते ही इस वैगन कारखाने में अधिकारी और कर्मचारियों की भी नियुक्तियां शुरु होगी. साथ ही कामगारो की संख्या में भी उजाफा होगा.
बडनेरा के वैगन दुरुस्ती कारखाने का काम भोपाल की कंपनी द्वारा किया गया. निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद वहां पर अब वैगन दुरुस्ती का काम शुरु हो गया है. इस कारण अब इसे भुसावल डिवीजन को इस वैगन कारखाने को हस्तांतरीत करने की प्रक्रिया शुरु हो गई है. जल्द ही हस्तांतरण प्रक्रिया पूर्ण होनेवाली है. इसके लिए हाल ही में मध्य रेलवे जीएम और भुसावल विभाग के डीआरएम सहित अनेक आलाअफसरो के दौरे हुए है. हस्तांतरण प्रक्रिया पूर्ण होते ही इस वैगन कारखाने में अधिकारी और कर्मचारियों की नियुक्तियां भी की जानेवाली है. साथ ही कामगारो की भी नियुक्ति होगी.

* हर वैगन की दुरुस्ती
रेलवे सूत्रों के मुताबिक पहले कोई वैगन में खराबी आने पर अथवा नुकसान होने पर जोनवाईज उसकी दुरुस्ती की जाती थी. वैगन में खराबी आने पर उसे साईडिंग में रख दिया जाता था. लेकिन अब कोई भी वैगन कहीं खराब होने पर उसे वहीं दुरुस्त किया जाएगा. नागपुर से भुसावल तक बडनेरा में ही वैगन दुरुस्ती का कारखाना निर्मित हुआ है. इस कारखाने की हस्तांतरण प्रक्रिया पूर्ण होते ही अब किसी भी जोन की मालगाडी के डिब्बे का नुकसान अथवा खराबी आने पर उसे यहां दुरुस्त किया जाएगा और उसका बिल संबंधित जोन को भेजकर वसूल किया जाएगा. इस कारखाने में नागपुर डिवीजन के भी वैगन दुरुस्ती के लिए लाए जाएगे.

Related Articles

Back to top button