अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

18 एकड खेती सहित 1 करोड से अधिक की संपत्ती के मालिक है वानखडे

मविअ उम्मीदवार बलवंत वानखडे ने चुनाव आयोग को सौंपा संपत्ती और अपराध का विवरण

*1 मामला पुलिस में जिसका निपटारा होने का किया दावा
अमरावती/दि.01- लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाडी के उम्मीदवार बलवंत वानखडे ने शनिवार के दिन अपना नामांकन पर्चा भरा. भरे गए पर्चे के साथ ही बलवंत वानखडे ने चुनाव आयोग को अपनी संपत्ती तथा पुलिस मामले का विवरण भी दिया. जिसमें उन्होनें 2023-24 में अपनी वार्षिक संपत्ती 22 लाख रुपए दर्शायी. वही उन पर 31 लाख रुपये का कर्ज होने की बात भी इस विवरण में कही गयी.
वानखडे ने अपनी आय संबंधी विवरण में कुल 40 लाख की चल संपत्ती दर्शाई है. जबकि 84 लाख रुपये की अचल संपत्ती का विवरण भी दिया है. इससे पहले वानखडे ने 4 अक्टुबर 2019 को दर्यापुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन भरा था. तब उनकी अचल संपत्ती 23 लाख रुपये थी. तब से लेकर अब तक चल संपत्ती 40 लाख रुपये कायम है. वानखडे की पत्नी के नाम पर कोई चल संपत्ती नहीं है. जबकि अचल संपत्ती 1.66 लाख की है. वहीं विधायक वानखडे ने अपने अपराधिक विवरण में बताया कि 5 अप्रेल 2014 को दर्यापुर पुलिस स्टेशन में दर्यापुर बाजार समिती में कदाचार का एक आरोप दर्ज है. उन्होनें अपने विवरण में यह भी दावा किया है कि इस मामले का निपटारा हो चुका है.

सिर्फ 5 लाख रुपये कैस और 27 ग्राम सोना
विधायक वानखडे व्दारा स्वयंघोषित अचल संपत्ती का बाजार मूल्य 73.94 लाख रुपये है. वानखडे के पास पांच लाख रुपये कैश है. जबकि 4,11,779 रुपये स्टेट बैंक के खाते में और 24.809 रुपये एडीसीसी में जमा है. उनके पास दो इनोवा गाडी है. इसके अलावा विधायक वानखडे के पास 27 ग्राम व पत्नी के पास 40 ग्राम सोना है. वानखडे के पास सकल संपत्ती का मूल्य 67, 29, 843 रुपये है.
विरासत में मिली 4 एकड जमीन
उनके व्दारा संपत्ती विवरण में दी जानकारी के अनुसार उनके पास खेती योग्य 18.75 हेक्टेयर जमीन है. इसमें से 4 हेक्टेयर जमीन उन्हें विरासत में मिली है. इसके अलावा उनके पास दर्यापुर, लेहगांव और अमरावती में एक-एक प्लाट भी है.

Related Articles

Back to top button