अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती संसदीय सीट से प्रहार चुनाव लडने को इच्छूक

सांसद नवनीत राणा की दावेदारी को महायुती में ही ‘चैलेंज’

* प्रहार पार्टी के संस्थापक व विधायक बच्चू कडू ने किया ऐलान
* एक संसदीय सीट सहित 15 से 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लडने की तैयारी
* भाजपा-शिंदे गट महायुती के सामने रखी अपनी भूमिका
अमरावती/दि.27 – आगामी लोकसभा चुनाव होने में इस वक्त करीब एक वर्ष का समय बाकी है. इसके साथ ही अगले वर्ष विधानसभा के चुनाव भी होंगे. ऐसे में सभी राष्ट्रीय राजनीतिक दलों सहित प्रादेशिक पार्टीयां भी लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग गई है. इसके तहत महाराष्ट्र में जहां एक ओर महाविकास आघाडी में शामिल ठाकरे गुट वाली शिवसेना, कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस की जमकर बैठके चल रही है. वहीं दूसरी ओर भाजपा व शिंदे गुट वाली शिवसेना सहित सत्ता पक्ष में शामिल मित्र दलों ने भी अपनी तैयारियां शुरु कर दी है. इसके तहत महाराष्ट्र की सत्ता में शामिल पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चू कडू के नेतृत्व वाली प्रहार जनशक्ति पार्टी का भी समावेश है. जिन्होंने भाजपा शिंदे गुट महायुती के समक्ष आगामी चुनाव के लिए अमरावती संसदीय सीट सहित राज्य की 15 से 20 विधानसभा सीटें खुद को दिए जाने का दावा पेश किया है. साथ ही यह ऐलान भी किया है कि, इन सीटों पर प्रहार जनशक्ति पार्टी का प्रत्याशी अवश्य चुनाव लडेगा.
उल्लेखनीय है कि, इस समय अमरावती संसदीय सीट से लोगसभा में सांसद नवनीत राणा जिले का प्रतिनिधित्व कर रही है. जिन्होंने पिछला चुनाव भाजपा सेना युती प्रत्याशी के खिलाफ कांग्रेस व राकांपा के सहयोग से जीता था. हालांकि चुनाव जीतने के बाद उन्होंने लोकसभा में विपक्ष का साथ देने की बजाय भाजपा के नेत्ृत्व वाली केंद्र सरकार के समर्थन वाली भूमिका अपनाई. जिससे उनकी भाजपा के राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक नेताओं के साथ नजदीकियां बढने लगी. वहीं राज्य में सांसद नवनीत राणा के पति व विधायक रवि राणा ने भी भाजपा नेता व उपमुख्यमंत्री देवेंंद्र फडणवीस को समर्थन देने वाली भूमिका अपना रखी है. ऐसे में माना जा रहा है कि, आगामी लोकसभा चुनाव में सांसद नवनीत राणा को भाजपा द्बारा अपना प्रत्याशी बनाया जा सकता है अथवा उनकी दावेदारी का समर्थन किया जा सकता है. किंतु इसी बीच राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक व विधायक बच्चू कडू ने महायुती में रहते हुए अमरावती संसदीय सीट पर अपना दावा ठोक दिया है. साथ ही विधानसभा चुनाव के लिए अमरावती जिले में अचलपुर सहित 1 अन्य सीट, अकोला में 2, वाशिम में 1, नागपुर में 1, नाशिक में 1 व सोलापुर में 1 ऐसी करीब 15 से 20 सीटों पर अपना प्रत्याशी खडा करने की घोषणा की है.
इस संदर्भ में विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, वे अमरावती लोकसभा सीट पर चुनाव लडने की ताकत रखते है. खुद उन्होंने इससे पहले अमरावती संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव लडा था. उस समय उनके पास किसी राजनीतिक दल का कोई समर्थन नहीं था और वे केवल 5 हजार वोटों से वह चुनाव हारे थे. वहीं अब प्रहार जनशक्ति पार्टी की पूरे जिले में ताकत है. साथ ही पार्टी का राज्य के अन्य जिलों में भी विस्तार हुआ है. ऐसे में उन्होंने महायुती में अमरावती संसदीय सीट पर अपना दावा पेश किया है.

* कोई कुछ भी दावा करे, क्या फर्क पडता है
विधायक रवि राणा ने दी अपनी प्र्रतिक्रिया
वहीं इस पूरे मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए विधायक रवि राणा ने कहा कि, आगामी चुनाव में सांसद नवनीत राणा की टिकट और दावेदारी के लिए उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ कई बार चर्चा हो चुकी है और अमरावती संसदीय सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने सांसद नवनीत राणा के नाम को मंजूरी दे दी है. ऐसे में अब कोई चाहे, कुछ भी दावा कर लें, कोई फर्क नहीं पडता. साथ ही ऐसे दावों को खारिज करने की ताकत भी रवि राणा में है.

Related Articles

Back to top button