अमरावतीमुख्य समाचार

पनौती और ईवीएम… पर सोशल मीडिया पर जंग

चुनाव परिणामों को देखने दिनभर टीवी से चिपके रहे लोग

* किसी की पंक्तियां, किसी के मीम्स हुए खूब फारवर्ड
अमरावती/दि. 4- रविवार 3 दिसंबर का दिन विधानसभा के चुनाव परिणाम का रहने से देश के अन्य भागों की तरह यहां भी लोगों में बडी दिलचस्पी का विषय रहा. बाजार, ठेले, आयोजन सभी जगह न केवल चुनाव परिणाम की चर्चा रही बल्कि लोगों ने पूरे दिन टीवी से चिपके रहकर परिणाम की अपडेट ली और विश्लेषण एवं नेताओं की राय सुनी. उसी प्रकार समाज माध्यमों पर भी जमकर व्यक्त हुए. सोशल मीडिया के संदेशों में पनौती और ईवीएम के विषय छाए रहे. इन्हीं दो मुद्दों पर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के चाहने वालों के बीच रार-तकरार भी दिखाई दी. कुछ मीम्स ने मनोरंजन किया. कुछ पंक्तियां धडाधड फारवर्ड की गई. अनेक ने इसे लोकसभा 2024 हेतु मोदी के लिए शुभ संकेत बता दिया.
पार्टी पदाधिकारियों ने इस बहस मुबाहिसे में जमकर भाग लिया. एक दूसरे को क्रॉस किया. पनौती वाला विषय बहुत चर्चित हुआ. इसमें अमरावती के पवन जायस्वाल की कविता बहुत चर्चित हुई. ‘कल तक/गला फाडकर/नारे लगाने वाले/सारे चमचे मौन हैं/आज/ सभी को/पता चल गया है कि/पनौती कौन हैं’
ऐसे ही अनेक विषयों के साथ ईवीएम को दोष देते कार्टून, मीम्स और लीडररान के वीडियो काफी चर्चित हुए. प्रसिद्ध धारावाहिक तारक मेहता के एक भाग पर बनाया गया राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का मीम्स कह सकते हैं कि सुपरहिट रहा. कुछ ही देर में 17 सेकंड के इस वीडियो को हजारों लोगों ने फारवर्ड और लाइक किया. अमरावती की कवियत्री कविता मालपाणी की पंक्तियां तत्काल लोकप्रिय हुई और जमकर शेयर की गई. शीर्षक था ‘लो राम आ गए’. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की सभी जगह जमानत जब्त होने का संदेश भी लाइक व शेयर किया गया. कतिपय समूहों में दोनों पक्षों के समर्थकों में अनबन भी दिखाई दी. फिर अधिकांश ने इसे खेल भावना से लिया. रविवार को टाइमपास का जरिया भी विधानसभा चुनाव नतीजे बने थे.

 

Related Articles

Back to top button