अमरावती

कल से वर्धा-अमरावती मेमू ट्रेन भी दौडेगी

भुसावल-नरखेड मेमू ट्रेन आज से पटरी पर

अमरावती/ दि.15 – कोविड महामारी काफी हद तक नियंत्रण में आने के बाद रेल प्रशासन की ओर से भी सामान्य यात्रियों को राहत देने वाला निर्णय लिया है. मेमू टे्रनों को पटरी पर दौडाने का निर्णय लेने के बाद सामान्य यात्रियों को काफी राहत मिली है. आज 15 नवंबर से भुसावल स्टेशन से भुसावल-नरखेड मेमू टे्रन पटरी पर दौडना शुरु किया है. वहीं कल 16 नवंबर से वर्धा-अमरावती मेमू टे्रन भी पटरी पर दौडेगी.
यहां बता दें कि, कोरोना महामारी के दौरान रेल विभाग ने सभी ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया था, लेकिन जैसे ही महामारी नियंत्रण में आता देख रेल विभाग की ओर से स्पेशल टे्रनों को शुरु किया है, लेकिन इसमें भी सफर करते समय कोविड नियमों का पालन करने के साथ ही टिकट का रिजर्वेशन करना जरुरी हो गया है. किंतु सामान्य यात्रियों के लिए इन स्पेशल ट्रेनों में सफर करना महंगा साबित हो रहा था. इसलिए पैसेंजर, मेमू टे्रने शुरु करने की मांग जोर पकड रही थी. आखिरकार रेल प्रशासन ने मेमू ट्रेनों को पटरी पर दौडाने का निर्णय लिया है. मध्य रेलवे के नागपुर विभाग की ओर से चलाई जाने वाली 01371 वर्धा-अमरावती पैसेंजर ट्रेन मंगलवार से यात्रियों के लिए चलाई जाएगी. मंगलवार की दोपहर मेमू टे्रन 4.15 अमरावती से छुटेगी और शाम 5.10 बजे वर्धा रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. इस ट्रेन को टिमटाला, मालखेड, चांदूर रेलवे, धामणगांव रेलवे, तलणी, पुलगांव, कवठा, दहेगांव में स्टॉपेज रहेगा. वहीं बुधवार 17 नवंबर से 01372 वर्धा-अमरावती ट्रेन भी अमरावती की दिशा में दौडेेगी. यह पैसेंजर ट्रेन सुबह 10 बजे वर्धा स्टेशन से निकलेगी और दोपहर 12.10 बजे अमरावती रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. इस ट्रेन को दहेगांव, कवठा, पुलगांव, तलणी, धामणगांव रेलवे, चांदूरगांव रेलवे, टिमटाला में स्टॉपेज रहेगा. जबकि दीपोरी में ट्रेन को टॉपेज नहीं दिया गया है. टीकारकण सर्टीफिकेट रखना यात्रियों के लिए अनिवार्य किया गया है. कोविड टीका का पहला और दोनों टीका लगवाने वाले यात्रियों को ट्रेन से सफर करने की अनुमति है. इसके अलावा कोविड नियमों का ट्रेन में सफर करते समय कडाई से पालन करना जरुरी है.

भुसावल-नरखेड मेमू ट्रेन दौडी पटरी पर

भुसावल से नरखेड के लिए निकली मेमू ट्रेन का आगमन बडनेरा स्टेशन पर सोमवार की दोपहर 1 बजे हुआ. यह ट्रेन यहां से नरखेड के लिए रवाना हुई. यह ट्रेन नरखेड में दोपहर 4.15 बजे पहुंचेगी. यह ट्रेन शाम 5 बजे नरखेड से रवाना होकर बडनेरा में 8.35 को पहुंचेगी.

 

Related Articles

Back to top button