अमरावती

कौंडण्यपुर में वर्धा नदी उफान पर

पूल के उपर से बह रहा बाढ का पानी

* दोनों ओर लगी वाहनों की लंबी-लंबी कतारें
* साढे छह घंटे बंद रहा अमरावती-आर्वी मार्ग
अमरावती/दि.25- तिवसा तहसील अंतर्गत कौंडण्यपुर से होकर बहनेवाली वर्धा नदी पर बनाये गये पूल के उपर से नदी में आयी बाढ का पानी बहने के चलते रविवार को तडके 4 बजे इस पूल को आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया. जिसके चलते कौंडण्यपुर से होकर गुजरनेवाले अमरावती-आर्वी मार्ग पर वाहनों की आवाजाही को करीब साढे छह घंटे तक रोक कर रखा गया. ऐसे में इस मार्ग पर पुलिया के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गई थी.
बता दें कि, विगत सोमवार से लगातार हो रही बारिश की वजह से अप्पर वर्धा बांध में पानी की जमकर आवक हो रही है. ऐसे में अप्पर वर्धा बांध के सभी 13 दरवाजों को एक बार फिर शनिवार की रात से खोल दिया गया है. जिसके चलते वर्धा नदी में बाढ आयी हुई है और कौंडण्यपुर में वर्धा नदी का जलस्तर इतना अधिक बढ गया कि, यहां नदी पर बनाये गये पूल के उपर से बाढ का पानी बहने लगा. ऐसे में ऐहतियात के तौर पर इस पूल को आवाजाही के लिहाज से बंद कर दिया गया. पश्चात जलस्तर के घटने के बाद देउरवाडा व कौंडण्यपुर की ओर खडे वाहनों को एक-एक कर दूसरी ओर जाने दिया गया. ऐसे में 10.30 बजे केे बाद यहां से वाहनों की आवाजाही सुचारू हो पायी.
पुलिया के उपर से पानी गुजरते समय यहां से वाहनों की कोई आवाजाही नहीं होगी, इस बात की ओर कुर्‍हा के थानेदार संदीप बिरांजे, जमादार अनिल निंघोट, कांस्टेबल सागर नीमकर, योगेश नेवारे, तंटामुक्त अध्यक्ष अंकुश देउलकर, उपसरपंच श्रीराम केवटे व ग्रापं कर्मी राजेंद्र सवाले एवं ठाकरे ने तमाम आवश्यक प्रबंध किये. साथ ही पुलिया के दोनों ओर पुलिस का कडा बंदोबस्त लगाया गया.

Related Articles

Back to top button