अमरावतीमहाराष्ट्र

कारसेवक के रुप में लाठिया खाई थी और जेल भी गया था

डेप्यूटी सीएम फडणवीस का हनुमान गढी पर प्रतिपादन

* राणा दम्पति ने कारसेवक के तौर पर किया भावपूर्ण सत्कार
अमरावती /दि.23– आज अयोध्या में ऐतिहासिक राममंदिर साकार किया गया है. राम जन्मभूमि मंदिर के लिए मैं खुद कारसेवक के तौर पर 2 बार अयोध्या गया था और बाबरी मस्जिद का झांचा गिराने में मेरा भी हाथ था. साथ ही मैंने उस समय पुलिस की लाठिया भी खाई और जेल भी गया था. इस आशय का प्रतिपादन राज्य के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया.

गत रोज अयोध्या में राममंदिर के लोकार्पण व प्राण प्रतिष्ठा समारोह का औचित्य साधते हुए जिले की सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा द्वारा भानखेडा स्थित हनुमान गढी में कारसेवकों का सत्कार समारोह आयोजित किया गया था. इस अवसर पर प्रमुख अतिथि के तौर पर उपस्थित डेप्यूटी सीएम फडणवीस अपने विचार व्यक्त कर रहे थे. इस समय यहां डेप्यूटी सीएम फडणवीस के हाथों सभी कारसेवकों का भावपूर्ण सत्कार किया गया. वहीं दूसरी ओर राणा दम्पति ने कारसेवक के तौर पर डेप्यूटी सीएम फडणवीस का भगवी शॉल व धनुष्यबाण का स्मृतिचिन्ह देकर सत्कार किया. इस समय कारसेवा से जुडे अपने अनुभवों को उपस्थितों के साथ सांझा करते हुए डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने कहा कि, यद्यपि आज के इस ऐतिहासिक समय में हम सभी लोग अयोध्या नहीं जा सके, लेकिन यही हमारी अयोध्या है, ऐसा माना जा सकता है.

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे व संत कंवरधाम की गद्दीनशिन साई राजेशजी कंवर भी विशेष तौर पर उपस्थित थे. इसी कार्यक्रम के दौरान सांसद व विधायक राणा दम्पति द्वारा श्री हनुमान चालीसा चैरिटेबल ट्रस्ट की और से 11 लाख लड्डूओं का एक विशालकाय लड्डू तैयार कर उसका भोग नैवेद्य के तौर पर अर्पण व पूजन किया गया. इसके उपरान्त वह लड्डू सभी उपस्थितों के बीच प्रसाद के तौर पर वितरीत किया गया.

Related Articles

Back to top button