अमरावतीमुख्य समाचार

आवारा कुत्तों को मारने के लिए बकरी में जहर लगाकर फेंका था

गिरफ्तार होटल संचालक राजेश तायवाडे ने कबुला अपराध!

* दोनों तेंदुए की मौत का रहस्य होगा उजागर
अमरावती/ दि.9 – सेमाडोह के जंगल में 6 दिसंबर को नर व मादा तेंदुए की लाश बरामद हुई थी. उन तेंदुए की मौत का रहस्य उजागर होने की संभावना है. क्योंकि इस घटना के दूसरे दिन घटनास्थल के पास मृत बकरी मिली थी. उस बकरी का मालक होटल संचालक 55 वर्षीय राजेश तायवाडे है. टायगर प्रोजेक्ट के वनाधिकारियों ने राजेश को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान राजेश ने कबुल किया कि, उस परिसर में आवारा कुत्तों की संख्या काफी ज्यादा होने के कारण उसने मृत बकरी में जहर लगाकर फेंका था, ऐसी जानकारी विश्वसनीय सूत्रों से प्राप्त हुई है. इसी वजह से दोनों तेंदुए की मौत होने की संभावना हो सकती है. इस दिशा में वन विभाग का दल तहकीकात कर रहा है.
सेमाडोह के जंगल में नर, मादा तेंदुए मृतावस्था में मिलने के बाद बेहोशी की हालत में ऊदबिलाव और मृत बकरी मिली थी. जिससे यह मामला और अधिक पेचिदा हुआ था. इस घटना के दूसरे दिन मृतावस्था में बकरी मिली. इसके बाद टागर प्रोजेक्ट की ओर से कडी तहकीकात की गई. इसपर बकरी का मालक सेमाडोह होटलवाला राजेश तायवाडे होने की बात सामने आयी. वन विभाग के अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर कडी पूछताछ शुरु की. इस दौरान उसने ही जहर लगी बकरी जंगल में फेंकी थी, ऐसा कबुल करने की बात सामने आयी है. इसके कारण तेंदुए की मौत का रहस्य उजागर होने की संभावना बड गई हेै. फिलहाल इस मामले की गहन तहकीकात शुरु है. बताया जा रहा है कि, राजेश तायवाडे की होटल अतिक्रमित जगह पर बनाई गई है. वह होटल भी तोडी जा रही है.

सेमाडोह से 300 मीटर दूरी पर है घटनास्थल
सेमाडोह से सटा वह नाला केवल 300 मीटर दूरी पर है. इस नाले के पास पानी पीने के लिए अधिकांश वन्यप्राणी वहां आते है. इसके बाद भी आवारा कुत्तों को मारने क लिए राजेश तायवाडे ने मृत बकरी के शरीर पर जहर लगाकर उस जंगली क्षेत्र में लाश फेंकी और उसने वनदल के समक्ष यह अपराध कबुल किया है, ऐसी जानकारी विश्वसनीय सूत्रों से प्राप्त हुई है. वन विभाग का दल इस दिशा में तहकीकात कर रहा है. हालांकि भोपाल भिजवाये गए मृत तेंदुए के सैम्पल की सुक्ष्म रिपोर्ट प्राप्त होना बाकी है. रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद बकरी और मृत तेंदुए से जोडने वाले तार को बल मिलेगा.

 

Related Articles

Back to top button