अमरावतीमुख्य समाचार

मनपसंद कोर्स करने के लिए घर से भागी थी

आज सुबह अमरावती पहुंची युवती ने किया स्पष्ट

* लोकेशन के आधार पर सातारा पुलिस ने लिया था कब्जे में
* माता-पिता के सुपुर्द हुई
अमरावती/दि.9  – बीते मंगलवार को राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र से लापता हुई 19 वर्षीय युवती का पुलिस ने थाने में सांसद के बवाल करने के बाद 24 घंटे के अंदर सातारा में पता लगा लिया. पुलिस को दिये युवती के बयान से अब कहा जा रहा है कि, यह मामला लव जिहाद से नहीं जुडा हैं. युवती का दावा है कि, वह मनपसंद पाठ्यक्रम की पढाई के लिए घर में किसी को बताये बगैर पुणे के लिए रवाना हो गई थी. सातारा से ट्रेन से युवती को उतार लिया गया था. अमरावती पुलिस की टीम आज तडके 4 बजे उस युवती को लेकर यहां पहुंची. पुलिस ने योग्य कार्रवाई के बाद युवती को माता-पिता के हवाले कर देने का समाचार हैं.
* सांसद का हंगामा
बीते मंगलवार की शाम से युवती लापता हो जाने के बाद बुधवार की सुबह भाजपा, बजरंग दल, विश्व हिंदु परिषद के पदाधिकारियों के साथ सांसद नवनीत राणा ने यह मामला लव जिहाद का होने का आरोप लगाया था. पुुुलिस कोे तत्काल एक्शन लेकर लापता हुई युवती को खोजने के लिए दबाव बनाया था. राजापेठ पुलिस थाने में हंगामा करते हुए सांसद नवनीत राणा भडक उठी थी.
* युवती की मां की शिकायत
इसी मामले में युवती की मां ने राजापेठ पुलिस थाने में शिकायत दी थी. इसके बाद राजापेठ पुलिस थाने में पहुंचकर सांसद नवनीत राणा ने थानेदार मनिष ठाकरे पर इस मामले में फोन कॉल रिकॉर्ड करने का आरोप लगाकर सीपी के समक्ष भडकी थी. हालांकि राजापेठ पुलिस ने तत्काल एक संदिग्ध को पकडकर पूछताछ की, लेकिन उस समय तक लापता युवती का उस संदिग्ध युवक को कोई जानकारी नहीं थी. सातारा पुलिस की सहायता से उस युवती को सकुशल अमरावती लाया गया. कानूनी प्रकिया व मेडिकल जांच के बाद युवती को उसकी मां के हवाले किया है.

अकेेले रेलगाडी में सफर
लापता युवती को बुधवार की देर शाम सातारा रेलवे स्टेशन से ढुंढ निकालने के बाद पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने इस मामले पर प्रकाश डाला. उन्होंने बताया कि, लापता युवती रेलगाडी में अकेले सफर कर रही थी. पुणे रेलवे पुलिस और सातारा पुलिस व्दारा इस युवती का लोकेशन शेअर करने के बाद उसे कब्जे में लिया गया. यह भी पता चला है कि, सोशल मीडिया पर संदेश के कारण युवती का लोकेशन पुलिस ट्रेस कर पायी थी. उस संदेश के कारण ही सातारा पुलिस को सूचित कर ट्रेन से उतारा गया था.

बदनाम न करें, पढाई हेतु घर से निकली थी
युवती को राजापेठ पुलिस थाने लाने के बाद पुलिस के समक्ष बयान देने के बाद युवती ने मीडिया के सामने भी स्पष्ट किया कि, वह घर से निकलने के बाद अकेले ही गई थी. किसी ने बहलाया-फुसलाया नहीं. उसने बताया कि, वह एज्युकेशन पूरा करना चाहती है, इस वजह से घर से निकली. उसके साथ कोई नहीं गया था, युवती ने यह भी आग्रह किया है कि, बेवजह उसे बदनाम करना बंद करें. लडकी ने हाथ जोडकर लोगों से अफवाह न फैलाने की गुहार लगाई. लडकी ने कहा कि, लवजिहाद की सारी बातें गलत हैं.

Related Articles

Back to top button