अमरावतीमुख्य समाचार

वाशिम का अस्पताल शीघ्र सेवा में

चित्राताई वाघ द्बारा जानकारी

* विदर्भ के सभी जिलों में जाएगी
* महिलाओं को भाजपा राज में सम्मान और सुरक्षा
अमरावती/दि.10 – भाजपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष चित्राताई वाघ ने दावा किया कि, राज्य में 100 दिन से अधिक हो गये डबल इंजिन सरकार है. जिसके राज में निश्चित ही महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सर्वोच्च वरियता प्राप्त है. वे चंद दिन पहले ही प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त हुई है. पहले चरण में विदर्भ के 11 और मराठवाडा के 2 जिलों के दौरे पर हैं. विशेष रुप से महिलाओं से उनकी समस्यां और भाजपा सरकार से अपेक्षा पर संवाद कर रही है. इस संवाद की फलश्रृति भी हो रही है. सामाजिक और राजनीतिक समस्यांओं को दूर करने का प्रयास है. अमरावती दौरे पर गत रात पधारी चित्राताई आज दोपहर श्रमिक पत्रकार भवन में मीडिया से मुखातिब हुई. उस समय उन्होंने अब तक के दौरे और आगे के नियेाजन के विषय में जानकारी दी.
* अंबा देवी के दर्शन
चित्राताई ने बताया कि, भाजपा महिला कार्यकर्ता सम्मेलन दोपहर 1 बजे जाधव पैलेस में हो रहा है. उससे पहले वे सबेरे अंबा और एकवीरा माता के दर्शन कर आई है. ऐेसे ही अमरावती की प्रसिद्ध गोरक्षण संस्था के कार्यों का भी उन्होंने अवलोकन किया. बडा अच्छा लगा. यहां अच्छे कार्य हो रहे हैं. यह धर्मनगरी प्रतीत होती है. बातचीत से लगा कि, चित्राताई मराठी और हिंदी भाषा पर अच्छी पकड रखती है.
* कलेक्टर और सीपी से मिलेंगी
चित्राताई से मीडिया की बातचीत दौरान अमरावती की अध्यक्षा लता देशमुख, प्रियंका मालठाणे, जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी, शहर अध्यक्ष किरण पातुरकर और अन्य की उपस्थिति रही. चित्राताई ने बताया कि, महिला के विषयों और समस्याओं को लेकर वे अमरावती की जिलाधीश पवनीत कौर तथा पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह से भी मुलाकात करेंगी. महिलाओं पर अत्याचार की घटनाओं में प्रशासन द्बारा की गई कार्रवाई की जानकारी लेगी.
* वाशिम का अस्पताल शुरु करवाया
चित्राताई ने बताया कि, महाराष्ट्र में भाजपा की सत्ता आने से 100 प्रतिशत जिम्मेदारी बढ गई है. इसलिए वे विभिन्न चरणों में दौरे पर निकली है. पहले चरण में विदर्भ में आई है. बुधवार को उन्होंने वाशिम का दौरा किया. वहां देखा कि, अस्पताल की बडी इमारत तैयार है. मशीनरी भी काफी मात्रा में पडी है. ऐसे में प्रशासन से जवाब-तलब कर उन्होंने वाशिम के इस अस्पताल को शीघ्र से शीघ्र शुरु करने कहा है. उसी प्रकार बुलढाणा में टीबी के मरीजों को दी जाने वाली पौष्टिक खुराक का विषय उनके ध्यान मेें लाया गया. सकस आहार की सप्लाई और मरीज द्बारा उसका सेवन उन्होंने सुनिश्चित करने कहा. निश्चय मित्र नामक संस्था यह सकस आहार उपलब्ध करवा रही है. श्रीमती वाघ के अनुसार अस्पताल के लिए उन्होंने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत से तुरंत फोन पर बातचीत कर शीघ्र उसे शुरु करवाने का अनुरोध किया है. दौरे के अगले पडाव यवतमाल, वर्धा, चंद्रपुर, गडचिरोली, गोंदिया, भंडारा, नागपुर, नांदेड, हिंगोली होंगे.

Related Articles

Back to top button