अमरावती

चौकीदार के हत्यारे पति-पत्नी मूर्तिजापुर से धरे गए

पत्थर से सिर कुचलकर चौकीदार को उतारा था मौत के घाट

* महिला पर गलत नजर रखने के चलते की गई थी हत्या
* अचलपुर के देवगांव खेत परिसर की घटना
परतवाडा/दि.6– परतवाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के एक खेत में चौकीदारी का काम करने वाले मजदूर की पत्थर से बुरी तरह ठेंचकर हत्या कर दी गयी. पुलिस ने हत्या का अपराध दर्ज किया. मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये. इस पर ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस दल ने अपनी यंत्रणा भिड़ाते हुये केवल 24 घंटे के भीतर मुर्तिजापुर में छिपकर बैठे हत्यारे खेत मजदूर पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने बताया कि उसकी पत्नी पर मृतक चौकीदार बुरी नजर रखता था. इसी वजह से उसे मौत के घाट उतारा है.

राजू येवले (देवगांव तहसील अचलपुर) यह हमले में मरने वाले आरोपी का नाम है. दिलीप उर्फ दीपक गुलाब पटेल (39, सावंगी, औरंगाबाद) व कपूरा जयराम उईके (40, केसरपुर, चिखली, अमरावती) यह दोनों गिरफ्तार किये गये हत्यारे पति-पत्नी के नाम हैं. कपूरा ने उसके पहले पति जयराम की मृत्यु के बाद दिलीप पटेल से विवाह किया था. दोनों पति-पत्नी मुर्तिजापुर में छिपकर बैठे थे. पुलिस ने मृतक के बड़े भाई गजानन येवले की शिकायत पर हत्या का अपराध दर्ज किया है. वहीं हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हुए पति-पत्नी को तलाश करते हुये ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस का दल मुर्तिजापुर शहर जा पहुंचा. पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की. दोनों पति-पत्नी मुर्तिजापुर रेलवे स्टेशन के पीछे खेत में बनी एक झोपड़ी में छिपे बैठे थे. तब पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों को कब्जे में लिया. गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपी पति-पत्नी से कड़ी पूछताछ की. उन्होंने बताया कि पिछले 8-10 दिनों से गजानन येवले खेत में मजदूरी का काम कर रहा था. यहां चौकीदार उसका छोटा भाई राजू येवले कपूरा उईके पर बुरी नजर रखता था. इस पर आरोपी दिलीप व राजू के बीच विवाद भी हुआ था. तब कपूरा और दिलीप ने मिलकर राजू की हत्या कर डाली. पुलिस ने अपराध कबूल करने के बाद दो मोबाइल बरामद किये. आगे की तहकीकात के लिये परतवाड़ा पुलिस के हवाले किया गया.

यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव, ग्रामीण अपराध शाखा के निरीक्षक किरण वानखड़े के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन पवार, युवराज मानमोठे, रविंद्र वजहाड़े, स्वप्निल तंवर, सागर नाठे, शांताराम सोनोने, महिला पुलिस कर्मी अंजलि आरके, चालक मंगेश मानमोड़े, सायबर सेल विभाग के सागर धापड़ के दल ने की.

Related Articles

Back to top button