अमरावतीमहाराष्ट्र

मुज़फ्फरपुरा नगीना मस्जिद परिसर में लगाई पानी की सबील

ग्रुप प्रमुख डॉ.असलम भारती की पहल पर

मोहसिन-ए-इंसानियत ग्रुप का उपक्रम
अमरावती/दि.09– गर्मी के दिनों में राह चलते राहगीरो, हाथ गाड़ी ठेला पर सामान बेचने वाले लोगों को पीने के पानी के लिए बहुत तकलीफ का सामना करना पड़ता है. इसी बात का ख्याल रखते हुए मोहसिन-ए-इंसानियत गु्रप की ओर से मुजफ्फर पुरा की नगीना मस्जिद परिसर में पीने के लिए ठंडे पानी की सबील (पानपोई) की व्यवस्था की गई.

पानी की सबील का विधिवत उद्घाटन किया गया ताकि इस परिसर में मस्जिद में आने वाले नमाजी, स्कूल के छोटे-छोटे बच्चे, परिसर में घूमने वाले हाथ गाड़ी ठेले पर सब्जी बेचने वाले, राह चलते नागरिकों के लिए यह पानी की सबील सभी के लिए उपयोगी ठहर सके. उद्घाटन कार्यक्रम में मोहसिन -ए-इंसानियत ग्रुप के प्रमुख डॉ. असलम भारती, हाफिज मोहम्मद असलम, शाह अब्दुल करीम ने अथक प्रयास किए. हाफ़िज़ मोज्ज़नन साहब, मोहम्मद सईद, सलमान खान एटीएस, मनपा उर्दू स्कूल नं 7 के मुख्य अध्यापक मंजूर सर, रिज़वान पेंटर, आदि मौजूद थे.

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है. धीरे-धीरे गर्मी का तापमान बढ़ने लगा है. जैसे ही गर्मी की तपीश बढ़ने लगती है. जैसे ही मौसम गरम होने लगता है प्यास की शिद्दत बढ़ जाती है, मौसम विभाग की तरफ से हर वर्ष सूचित किया जाता की इस बार भी गर्मी ज्यादा बढ़ने वाली है. जैसे ही गर्मी का तापमान बढ़ता है पानी की मांग चारों तरफ होने लगती है. विशेष तौर से पीने की पानी की हमेशा गर्मियों के दिनों में किल्लत होती है. इन्हीं बातों का ध्यान रख कर इस सबील की शुरुआत की गई है.
डॉ. असलम भारती

Related Articles

Back to top button