अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा के वैगन कारखाने के लिए पानी की पाइपलाइन बिछाना शुरु

जूनी बस्ती की पानी की टंकी से वैगन कारखाने तक 3 किमी बिछाई जा रही यह पाइपलाइन

* 3 से 4 माह तक चलेगा काम
अमरावती/दि.2- बडनेरा के काटआमला रोड स्थित दुरुस्ती वैगन कारखाने का काम युद्धस्तर पर जारी है. इस कारखाने तक जलापूर्ति के लिए मजीप्रा की बडनेरा जूनी बस्ती से वैगन कारखाने तक स्वतंत्र पाइपलाइन बिछाने का काम युद्धस्तर पर जारी है. करीबन 3 किमी तक पाइपलाइन बिछाने का यह काम 3 से 4 माह तक चलने की संभावना संबंधित ठेकेदार व्दारा दर्शायी गई है.
रेलवे विभाग व्दारा बडनेरा शहर के जूनी बस्ती पांच बंगला परिसर से काटआमला गांव की तरफ जाने वाले मार्ग पर दुरुस्ती वैगन कारखाने का निर्माण किया गया है. पांच शेड के भव्य इस वैगन कारखाने का काम अब अंतिम चरण में है और यहां पर मालगाडी के वैगनों की कुछ मात्रा में दुरुस्ती का काम भी शुरु हो गया है. इस वैगन कारखाने में कार्यरत रहने वाले अधिकारियों के लिए कारखाने के ठीक सामने क्वॉर्टर और बंगले बनाए गए है. रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों को और वैगन कारखाने में जलापूर्ति के लिए बडनेरा जूनी बस्ती की मजीप्रा की पानी की टंकी से स्वतंत्र पाइपलाइन वैगन कारखाने तक बिछाने का काम शुरु किया गया है. सूत्रों के मुताबिक यह काम 15 दिसंबर 2022 से शुरु किया गया है. अभी तक यह काम आधा किलोमीटर तक बडी मुश्किल से पूर्ण हुआ है. ठेकेदार के मुताबिक अमरावती-बडनेरा मार्ग के कांक्रीट सडक के किनारे से यह पाइपलाइन बिछाते समय उन्हें काफी दिक्कते आ रही है. सडक किनारे विभिन्न कंपनियों के केबल वायर बिछे रहने से कुछ जगह वह टूटने से उसे दुुरुस्त करने में परेशानी होती है इस कारण बडी मुश्किल से पूरे दिन में 2 से 3 पाइप बिछाने का काम हो पाता है. इस कारण 3 किमी की पानी की यह पाइपलाइन को बिछाकर पूर्ण करने में 3 से 4 माह का समय लगने वाला है.

* अमरावती की एसएस कंपनी को ठेका
सूत्रों के मुताबिक रेलवे विभाग व्दारा जूनी बस्ती की पानी की टंकी से दुुरुस्ती वैगन कारखाने तक 3 किमी की स्वतंत्र पानी की पाइपलाइन बिछाने के लिए महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण को 1 करोड 90 लाख रुपए दिए गए है. पैसा मिलने के बाद मजीप्रा व्दारा यह ठेका अमरावती की एसएस कंपनी को दिया गया है. इस कंपनी व्दारा गत 15 दिसंबर 2022 से काम शुरु किया गया है. जो अप्रैल से मई माह तक चलने की संभावना जताई गई है.

* काम को लगेगा समय
रेलवे वैगन कारखाने तक स्वतंत्र मजीप्रा की पानी की पाइपलाइन बिछाने का काम निजी कंपनी के जरिए शुरु किया गया है. 3 किमी तक पाइपलाइन बिछाने का यह काम 3 से 4 माह तक चलने की संभावना है. इस स्वतंत्र पाइपलाइन के लिए रेलवे विभाग की तरफ से 1 करोड 90 लाख रुपए मजीप्रा को मिल गए है.
– मोरेश्वर आजने,
अभियंता मजीप्रा

Related Articles

Back to top button