अमरावती

5 दिनों में 17 गांवों में पानी की समस्या

पाइप लाइन में तीन बार लीकेड से जलापूर्ति ठप

अंजनगांवसुर्जी/दि.30- महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के नियोजन पर ही अंजनगांव तहसील की जलापूर्ति निर्भर है. विगत पांच दिनों से अकोट रोड पर स्थित 17 गांवों में जलापूर्ति ठप पड़ी है. जिसके चलते पानी के लिए गांववासियों को यहां-वहां भटकना पड़ रहा है. जल किल्लतग्रस्त गांवों में दहीगांव, लखाड, शिरजगांव, सातेगांव, मलकापुर, हसनापुर, खिराडा, चिंचोना, निमखेड बाजार, हिरापुर, चौसाला, अडगांव खाडे, भंडारज, कारला, तुरखेड, जवर्डी, निमखेड आडे का समावेश है.
शहानुर बांध से 2 शहर और 256 के अलावा 79 गांवों को जलापूर्ति की जा रही है. जिससे गांव के पुरान जल स्त्रोत अब पूरी तरह बंद हो गए हैं. मजीप्रा की जलापूर्ति पर ही लोगों की प्यास बुझाना निर्भर हो गया है. लेकिन 24 तारीख को जलापूर्ति की पाइप लाइन लीकेज हो जाने से लखाड स्थित मुख्य जलकुंभ से 17 गांवों को की जाने वाली जलापूर्ति बंद कर दी गई है. 24 तारीख की लीकेज सुधारने के बाद उसी जगह पर लगातार तीन बार लीकेज हो जाने के कारण पांच दिनों से 17 गांवों में जलापूर्ति नहीं हो रही है. जिससे पानी के लिए यहां के नागरिकों को यहां वहां भटकना पड़ रहा है.

उक्त गांवों में जलापूर्ति की नई पाईपलाइन डाले जाने के कारण यह स्थिति निर्माण हुई है. इस बारे में गंभीरता से दखल लेकर मजीप्रा अभियंता से संज्ञान लिया है. आगे से पूर्व सूचना दिए बगैर जलापूर्ति ठप करने की पर कार्रवाई की चेतावदी दीगई है.
– बलवंत वानखडे, विधायक

Related Articles

Back to top button