अमरावती

पाचडोंगरी व कोयलारी में पानी के टैंकर बढाये गये

प्रशासन ने स्थिति के नियंत्रण में रहने का किया दावा

अमरावती/दि.13- आदिवासी बहुल मेलघाट क्षेत्र के पाचडोंगरी व कोयलारी गांव में डायरिया व कॉलरा फैलने की वजह से चार लोगों की मौत होने और करीब 400 लोगों के बीमार पडने की घटना से चहुंओर हडकंप मचा हुआ है और इस घटना को लेकर पूरे राज्य में खलबली व्याप्त है. जिसके चलते जिला प्रशासन अचानक ही हडबडाकर नींद से जागा है, क्योंकि मेलघाट की इस घटना की वजह से प्रशासन द्वारा अब तक किये जाते तमाम दावों की असलियत उजागर हो गई है. हालांकि प्रशासन द्वारा अब भी हालात पूरी तरह से नियंत्रण में रहने का दावा करते हुए बताया जा रहा है कि, पाचडोंगरी व कोयलारी गांव में जलापूर्ति करने के लिए टैेंकरों की संख्या को बढाया जा रहा है.
उल्लेखनीय है कि, पाचडोंगरी व कोयलारी में घटित मामले के चलते यह तथ्य सबके सामने आ गया कि, मेलघाट के गांवों में ग्रामसेवक नहीं रहते और चिखलदरा पंचायत समिती के अधिकारी भी अपना काम छोडकर अन्य कामों में व्यस्त रहते है. इसके अलावा अधिकारियों द्वारा नागरिकों की मुलभूत सुविधाओं की ओर अनदेखी की जाती है. इस मामले में भी कुछ गिने-चुने कर्मचारियों पर प्रशासन ने नाममात्र की कार्रवाई की है, लेकिन अब तक किसी भी बडे अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जबकि इस घटना के लिए कई बडे अधिकारी भी जिम्मेदार है. जिन पर कार्रवाई करने की मांग स्थानीय नागरिकों द्वारा की जा रही है.
वहीं ध्यान देनेवाली बात यह भी है कि, अब तक इन दोनों गांवों में केवल दो टैंकरों के जरिये ही पानी की आपूर्ति की जा रही थी और यह पानी गांववासियों की जरूरत के लिहाज से बेहद अपर्याप्त था. जिसकी ओर प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था. इस संदर्भ में मीडिया के जरिये खबरे सामने आते ही प्रशासन एकबार फिर हडबडाया और अब दोनों गांवों में टैंकरों की संख्या को बढाया गया है. इन तमाम बातों के मद्देनजर कहा जा सकता है कि, कोयलारी व पाचडोंगरी में चार मौतें हो जाने के बाद भी प्रशासन ने इस घटना से कोई सबक नहीं लिया है.

Related Articles

Back to top button