अमरावती

पोले के पर्व पर छायी दु:ख की लहर

पिता-पुत्र सहित 3 की डुबकर मौत

* सडक हादसे में बैल ने तोडा दम
अमरावती/दि.15– गत रोज अमरावती जिले सहित सभी क्षेत्रों में किसानों द्बारा बडे हर्षोल्हास के साथ पोले का पर्व मनाया जा रहा था. परंतु इस पर्व की तैयारियों के समय अमरावती सहित वर्धा व अकोला जिले में 3 ऐसे हादसे घटित हुए, जिसकी वजह से पोले के पर्व पर गम व शोक की लहर व्याप्त हो गई. जहां वर्धा जिले में बैलों को नहलाते समय पिता-पुत्र की पानी में डुब जाने की वजह से मौत हुई. वहीं अकोला जिले में भी बैलों को नहलाते समय 15 वर्षीय बच्चे की पानी में डूब जाने से मौत हुई. इसके अलावा अंजनगांव सुर्जी में ऐन पोले वाले दिन घटित हुए सडक हादसे में एक बैल ने दम तोड दिया.
* किसान पिता-पुत्र तालाब में डूबे
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक वर्धा जिले के हिवरा परिसर अंतर्गत गुंजखेडा में रहने वाले राजू पुंडलिक राउत (53) अपने बेटे चंद्रकांत राजू राउत (23) को साथ लेकर गांव के पास स्थित तालाब पर गत रोज पोले का पर्व रहने के चलते अपने बैलों को नहलाने-धुलाने लेकर पहुंचे थे. जहां पर पानी की गहराई का अंदाजा नहीं आने के चलते दोनो बाप-बेटे तालाब के पानी में डूब गए. जिससे दोनों की मौत हो गई. इस घटना की जानकारी मिलते ही पूरे परिसर में हडकंप व्याप्त हो गया. पश्चात पुलगांव पुलिस ने तुरंत ही मौके पर पहुंचकर चंद्रकांत राउत के शव को तालाब से बरामद किया. वहीं राजू राउत के शव की तलाश जारी थी.
* बैल को नहलाते समय 15 वर्षीय बच्ची की मौत
उधर अकोला जिले के दहीहांडा पुलिस थानांतर्गत करोडी गांव निवासी गणेश ज्ञानदेव गेंड का 15 वर्षीय बेटा समर्थ गेंड अपने बैलों को नहलाने-धुलाने के लिए करतवाडी खेत परिसर से होकर बहने वाली शहानुर नदी में लेकर गया था. जिसे पानी का अंदाजा नहीं आया और वह पानी में डूब गया. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही दहीहांडा पुलिस का दल तुरंत मौके पर पहुंचा और शव को बरामद किया गया.
* माल वाहक की टक्कर से बैल की मौत
इसके अलावा अंजनगांव सुर्जी में बाजार समिति के सामने रास्ते से गुजर रहे मालवाहक वाहन ने बैल को जोरदार टक्कर मारी. जिसके चलते बैल की मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक अब्दूल गफ्फार का बेटा गत रोज सुबह शहर के पास स्थित बाजार समिति परिसर में अपने बैल को चराई हेतु मुख्य रास्ते से होकर ले जा रहा था. तभी अचानक विपरित दिशा से आ रहे मालवाहक वाहन ने इस बैल को जोरदार टक्कर मारी थी. जिसमें बैल की मौत हो गई. पश्चात इस बैल को खोडगांव मार्ग स्थित स्मशानभूमि में विधिवत पूजा-अर्चना करते हुए मिट्टी दी गई. ऐन पोले वाले दिन सडक हादसे में बैल की मौत होने की घटना के चलते परिसर में शोक की लहर देखी गई.

Related Articles

Back to top button